बिग ब्रेकिंग

मदरसों में पढ़ाई जाएगी राम कथा , इस हिंदू महापुरुष की कहानी…

उत्तराखंड 26 जनवरी2024|उत्तराखंड वक्फ बोर्ड से संबद्ध मदरसों के लिए मार्च में शुरू होने वाले नये सत्र से भगवान राम की कहानी को नए पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा. वक्फ बोर्ड देहरादून के अध्यक्ष शादाब शम्स ने गुरुवार को कहा कि वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि हम चाहते हैं मदरसों में पढ़ रहे बच्चे औरंगज़ेब जैसे नहीं बने .

अनुभवी मुस्लिम मौलवियों ने भी इस कदम को मंजूरी दे दी है, शम्स, जो एक भाजपा नेता भी हैं, ने कहा, श्री राम द्वारा दर्शाए गए मूल्य सभी के लिए अनुसरण करने योग्य हैं, चाहे उनका धर्म या आस्था कुछ भी हो।

उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के अंतर्गत 117 मदरसे हैं और उक्त आधुनिक पाठ्यक्रम शुरू में देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर और नैनीताल जिलों के मदरसों में शुरू किया जाएगा। शम्स ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”इस साल मार्च से हमारे मदरसा आधुनिकीकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में वक्फ बोर्ड से संबद्ध मदरसों में श्री राम का अध्ययन शुरू किया जाएगा।

कोई ऐसा व्यक्ति जिसने अपने पिता की प्रतिबद्धता निभाने में मदद करने के लिए राजगद्दी छोड़ दी और जंगल चला गया!” शम्स ने कहा, ”श्री राम जैसा पुत्र कौन नहीं चाहेगा।”

ओआईसी ने की निंदा
इस मौके पर इस्लामिक देशों के संगठन ‘ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन’ (OIC) ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की निंदा की. उसने बयान में कहा कि “भारतीय शहर अयोध्या में जिस जगह पर पहले बाबरी मस्जिद ढहाई गई थी, वहीं ‘राम मंदिर’ का निर्माण और इसकी प्राण प्रतिष्ठा गंभीर चिंता का विषय है.”

महाराष्ट्र में झड़प
राम मंदिर के उद्घाटन से एक दिन पहले महाराष्ट्र के मीरा रोड इलाके में दो ग्रुपों में झड़प हो गई. यह झड़प तब हुई जब राम भक्त नारा लगाते हुए रैली निकाल रहे थे. पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया. इसके अलावा 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. झड़प के एक दिन बाद यहां प्रशासन ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई की और दर्जनों इमारतों को तोड़ा गया.

Back to top button