बिग ब्रेकिंग

अधिकारियों को चेतावनी : निर्माण कार्यों में गुणवत्ता मिली खराब, तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार… स्कूल में क्लास रूम में हवादार बनाने के निर्देश

रायगढ़, 18 फरवरी 2023। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्टोरेट परिसर के सृजन सभाकक्ष में जिले के निर्माण एजेंसियों एवं संलग्न विभागों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा की निर्माण कार्यो के लिए अभी बेहतर समय है, इसका सदुपयोग करते हुए निर्माण कार्यो में तेजी लाए। उन्होने एजेंसी द्वारा दिए गए समय-सीमा में कार्यो के पूर्ण नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने सभी निर्माण एजेंसी से कहा कि निर्माण कार्यो में समय-सीमा के साथ गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देें। गुणवत्ता में समझौता करने वाले अधिकारी कार्यवाही के लिए स्वयं जिम्मेदार होगे। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा उपस्थित रहे।


कलेक्टर श्री सिन्हा ने निर्माण एजेंसियों द्वारा जिले में किए जा रहे कार्यो की विभागवार समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि जिले में वृहद स्तर पर निर्माण किया जा रहा है, जिसमें समय-सीमा, मूल्यांकन एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे। इस दौरान उन्होंने सीजीएमएससी के द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की एवं एजेंसी द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। एजेंसी द्वारा बताया गया कि 107 कार्य पूर्ण हो चुके है, इसी प्रकार 47 निविदा स्तर पर है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने हाउसिंग बोर्ड के द्वारा कराए जा रहे विभिन्न कार्यो की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। विभागीय अधिकारी द्वारा बताया कि पुसौर एवं धरमजयगढ़ में हमर लैब का कार्य इस माह पूर्ण हो जाएगा एवं तमनार व लैलूंगा के कार्य में एक माह का समय लगेगा। कलेक्टर श्री सिन्हा ने हमर लैंब के कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश देते हुए एजेंसी द्वारा किए जा रहे ऑपरेशन थियेटर, सामुदायिक भवन, सिविल अस्पताल, एनआरसी जैसे विभिन्न निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार उन्होंने आरईएएस को उनके द्वारा बनाए जा रहे तहसील कार्यालय भवन के कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा स्कूलों का कार्य महत्वपूर्ण है, स्कूलों के कक्षाओं एवं टायलेट को निर्धारित समयावधि में हवादार एवं सुसज्जित बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने पीडब्लूडी द्वारा बनाए गए स्कूल भवनों जैसे विभिन्न अंधोसंरचना की तारीफ करते हुए प्रगतिरत सड़कों पर चर्चा की। उन्होंने रायगढ़, घरघोड़ा, धरमजयगढ़, पूंजीपथरा एवं तमनार जैसे इलाकों में सड़कों की समीक्षा करते हुए कहा कि विभिन्न स्थानों में सड़क निर्माण की गति अपेक्षाकृत धीमी है, सड़क निर्माण की गति बढ़ाए। इसी प्रकार उन्होंने पीएमजीएसवाय, एनएच के कार्यो की समीक्षा की। संंबंधित विभागीय अधिकारी ने बताया कि संधारण का कार्य नियमित रूप से जारी है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने सब इंजीनियर एवं एसडीओ को निर्माणाधीन अधोसंरचना की गुणवत्ता जांच हेतु नियमित रूप से साइट विजिट करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सीईओ जिला पंचायत श्री मिश्रा को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांच हेतु जिला स्तरीय गुणवत्ता जांच समिति बनाने के निर्देश दिए। जो जिले में निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित कर सकें। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि निर्माण कार्यो के दौरान किसी प्रकार की समस्या होने पर सूचित करें, जिससे समस्या का निराकरण किया जा सके।


Back to top button