हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में… जानिये Aaj Ka Mausam

रायपुर 12 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ में मौसम फिर बदल गया है। मौसम के इस बदलाव के बाद सर्दी फिर से लौट आयी है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ही हुई है, तो वहीं कई जगहों पर ओले पड़े हैं। हालांकि मौसम विभाग ने इसे लेकर पहले ही अलर्ट कर दिया है। इधर सोमवार के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट किया है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में भी बूंदाबांदी के आसार हैं। इसके बाद मंगलवार से मौसम साफ रह सकता है।

रविवार को सरगुजा के कुछ हिस्सों, पेंड्रा मरवाही में गरज और चमक के साथ बारिश हुई, वहीं सरगुजा संभाग के कई जिलों और भाटापारा में ओले गिरे हैं। करीब आधे घंटे हुई ओलावृष्टि और बारिश ने जहां फसलों को नुकसान पहुंचाया है, वहीं इससे लगे इलाकों में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। आजप्रदेश में एक-दो स्थानों पर तेज बारिश और ओला गिरने की संभावना जताई गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिकरायपुर, बलौदाबाजार, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, पेंड्रा, मुंगेली, बस्तर, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में बारिश हो सकती है। बलौदाबाजार में करीब एक घंटे तक आंधी-तूफान और बारिश के साथ जमकर ओले गिरे हैं। इसके कारण धान खरीदी केंद्र में धान का नुकसान हुआ है। वहीं किसानों के फसल भी चौपट हुई है। भाटापारा में ओला गिरने के कारण रायपुर में भी इसका असर देखने को मिल रहा है रायपुर में अचानक ठंडी हवाएं चलने लगी हैं।

 

Back to top button