हेडलाइन

10 शिक्षकों व अधिकारियों को नोटिस : स्कूल में डांस करना पड़ा महंगा, जारी हुआ शो-कॉज नोटिस, कलेक्टर ने मांगा जवाब

मोहला 11 अगस्त 2023। शाला प्रवेशोत्सव में डांस करना शिक्षा विभाग के अधिकारियों व शिक्षकों को भारी पड़ गया है। कलेक्टर एस जयवर्धने ने शाला प्रवेशोत्सव में ठुमका लगाने वाले शिक्षकों व शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित 10 को नोटिस जारी कर दिया है। दरअसल रंगकठेरा जिलास्तरीय शाला प्रवेश उत्सव में अधिकारियों व शिक्षकों का डांस करने का VIDEO सामने आया था। इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने सभी को नोटिस जारी किया है।

आरोप ये भी है कि शाला प्रवेश उत्सव में बच्चों की पढ़ाई छुड़वाकर 20 से ज्यादा दिनों तक रिहर्लसल कराया गया। 26 जुलाई को मोहला विकासखंड के रंगकठेरा में आयोजित जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में समापन के बाद जिला नोडल अधिकारी मोहला मानपुर के विकास खंड शिक्षा अधिकारी, संकुल समन्वयक, व्याख्याता, सहायक शिक्षक व भृत्य का डांस वीडियो वायरल हुआ था।

नोटिस के जवाब के बाद कार्रवाई के बिंदु तय होंगे। आरोप है कि अति संवेदनशील आवासीय संस्था कन्या शिक्षा परिसर में कार्यक्रम के लिए 20 से ज्यादा दिनों तक बच्चों को डांस प्रोग्राम के लिए रिहर्लसल कराया गया। डीईओ कार्यालय ने इस बाबत गीत, संगीत के लिए एक प्राचार्य, दो प्रधान पाठक और संगीत टीचर की ड्यूटी लगायी गयी। साथ जिला नोडल अधिकारी उपेंद्र देवांगन की निगरानी में काम करने का निर्देश दिया गया। कार्यक्रम में संसदीय सचिव व अधिकारी भी पहुंचे थे।

चीफ गेस्ट के जाने के बाद जिला नोडल उपेंद्र देवांगन, मोहला बीईओ, राजेंद्र देवांगन, मानपुर बीईओ एके कौर, अंकुल समन्वयक पीलाराम साहू, व्याख्याता किशोर कुमार, व्याख्याता वीरेंद्र पाल, व्याख्याता गिरधारी पटेल, सहायक शिक्षिका प्रेमलता शर्मा सहित सहायक ग्रेड 3 धर्मेंद्र सिन्हा सहित 10 को नोटिस जारी किया गया है।

Back to top button