ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG VIDEO- IAS अफसरों का शिक्षक के प्रति सम्मान: बिलासपुर के इस स्कूल ने दिये हैं कई IAS, IPS व IFS अफसर… देखिये जब पहुंचे ये सभी स्कूल तो गुरूओं का कैसा किया सम्मान..

बिलासपुर, 13 फरवरी 2023। शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर में आज 1976 बेच के पूर्व विद्यार्थियों द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अतिथियों ने मां सरस्वती वंदना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह में पूर्व विद्यार्थियों ने विद्यालय के पूर्व शिक्षकों सी. आर. के. राव, डाॅ. आर. डी. सिंग, एस. एल. केशरवानी, एच. बी. शुक्ला, बी. एल. शर्मा, आर. एस. देवांगन, वी. एस. तिवारी को शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। समारोह में पूर्व विद्यार्थियों के रूप में पूर्व मुख्य सचिव आर. पी. मंडल, पूर्व शिक्षा सचिव हेमंत पहारे, छत्तीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन शैलेन्द्र शुक्ला, सत्यनारायण राठौर और पूर्व विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

पूर्व विद्यार्थियों ने सभी गुरूजनों को नमन किया और कहा कि आज हम सभी उनके द्वारा दी गई शिक्षा एवं आशीर्वाद से इस मुकाम पर पहुंचे हैं। यहां के शिक्षकों ने अपने ज्ञान के प्रकाश से विद्यालय को नई ऊंचाईयां प्रदान की। उन्होंने कहा कि वर्ष 1902 में निर्मित इस विद्यालय का इतिहास गौरवशाली है। इस विद्यालय से कई प्रतिभावान विद्यार्थी निकले हैं। कई पूर्व विद्यार्थियों ने आई.ए.एस., आई.पी.एस., आई.एफ.एस. सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है और देश व प्रदेश के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं।

इस मौके पर पूर्व शिक्षक सी.आर. के. राव ने विद्यालय के कक्षा में 1976 बेच के पूर्व विद्यार्थियों का अटेंडेंस लिया और भौतिकी विषय पर अध्यापन कराया। उपस्थित सभी पूर्व शिक्षकों और पूर्व विद्यार्थियों ने 50 वर्ष पूर्व विद्यालय में बिताए हुए स्वर्णिम पलों को याद किया और भाव-विभोर हुए। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य आर.के. गौरहा सहित शिक्षकगण एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Back to top button