पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : अमित शाह ने कोरबा की चुनावी रैली में कहा…..कठिन सीट है! तो क्या डाॅ.महंत ने बीजेपी का बढ़ा दिया है टेंशन ?

कोरबा 2 मई 2024। छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। ये हम नही बल्कि खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी सभा में कह रहे है। बुधवार को कटघोरा में चुनावी रैली करने पहुंचे अमित शाह ने मंच से जनता को अपील करते हुए कहा…..“तीसरे चरण में सरोज बहन लड़ रही है कोरबा वालों…..कठिन सीट है ! गत समय आपने हमें आर्शीवाद नही दिया था….फिर भी हमने सोंच समझकर सरोज बेन को आप पर भरोसा करकर यहां भेजा है, तो जिताओंगे क्या ?” अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस बयान के बाद जहां कांग्रेस के नेता उत्साहित नजर आ रहे है, वही बीजेपी के खेमे में टेंशन बढ़ने लगा है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। चुनाव में अब महज 5 दिन से भी कम का समय शेष बचा हुआ है। लेकिन इन पांच दिनों में ही कोरबा लोकसभा सीट में सियासी घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट पर बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत बनाने और सरोज पांडे के पक्ष में माहौल तैयार करने के लिए बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली कटघोरा विधानसभा में आयोजित की थी। लेकिन कटघोरा में अमित शाह की चुनावी सभा में कई चीजे आम लोगों के साथ ही बीजेपी के नेताओं को सोचने पर मजबूर कर गयी। मसलन मंच पर पहुंचते ही अमित शाह ने स्वागत-सम्मान से दूरी बनाकर सीधे माइक को थामते हुए अपना भाषण शुरू कर दिया। पूरे भाषण के दौरान अमित शाह ने राम मंदिर, राहुल गांधी,आरक्षण और नक्सल मुद्दे पर जमकर कांग्रेस को घेरा।

लेकिन कोरबा लोकसभा की एक भी स्थानीय मुद्दो को टच तक नही किया गया। भाषण के दौरान अमित शाह ने जनता को बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे के बड़े कद की बात बताते हुए उनके पक्ष में वोट डालकर जीत दिलाने की जहां अपील की, वही अमित शाह ने भाषण के दौरान ही ये भी कह दिया कि…..“तीसरे चरण में सरोज बहन लड़ रही है कोरबा वालों…..कठिन सीट है ! गत समय आपने हमें आर्शीवाद नही दिया था….फिर भी हमने सोंच समझकर सरोज बेन को आप पर भरोसा करकर यहां भेजा है, तो जिताओंगे क्या ? अमित शाह का यह बयान मीडिया के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस के माइंड पर स्ट्राइक कर गया है। मतलब साफ है कोरबा लोकसभा सीट को बीजेपी जितना आसान मान रही है, ये सीट अब उतनी आसान नही रही। आपको बता दे कि कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के चुनाव की पूरी कमान उनके पति और नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने संभाल रखी है।

कोरबा लोकसभा के ग्राउंड जीरों की बात करे, तो प्रचार-प्रसार में काफी पीछे चल रही कांग्रेस मैदान पर डैमेज कन्ट्रोल करने के साथ ही सीधे मतदाताओं से संवाद कर रही है। कोरबा लोकसभा से सांसद रही ज्योत्सना महंत को कई क्षेत्रों में भले ही आज भी लोग सीधे तौर पर नही जानते, लेकिन डाॅ.चरणदास महंत की पत्नी प्रत्याशी है यह कहकर आम लोग जरूर चर्चा कर रह है। मतलब साफ है कोरबा लोकसभा की आठ विधानसभा सीटों में डाॅ.महंत की पकड़ मजबूत रही है। ऐसे में महंत की चुनावी रणनीति ने बीजेपी खेमे की चिंता जरूर बढ़ा दी है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि कोरबा की इस कठिन सीट पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस किस रणीनीति के तहत मतदाताओं का भरोसा जीतती है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

 

Back to top button