पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

सस्पेंड ऑन द स्पॉट: एक्शन मोड में दिखे CM, मंच से ही कलेक्टर और तहसीलदार को हटाया….तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का दिया आदेश….

निवाड़ी 28 दिसंबर 2022: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर एक्शन में दिखे। बुधवार को वे निवाड़ी में थे। शिकायत मिलने पर उन्होंने निवाड़ी कलेक्टर, ओरछा तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। पहली मर्तबा है जब किसी कलेक्टर को मंच से सीएम ने हटाने का आदेश दिया हो।

गढ़कुंडर महोत्सव में कार्यकम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराज खेरसिंह खंगार की जयंती पर समाज के सरकारी कर्मचारियों को ऐक्छिक अवकाश दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि मैं जब यहां आया, तो मुझे कुछ शिकायतें मिली हैं। महाराजा खेरसिंह खंगार भी अपनी जनता की बेहतर सेवा करते थे। जो गड़बड करेगा उस पर होगी कार्रवाई सीएम ने कहा कि, लोकतंत्र में हम अपनी जनता के सेवक हैं। मैंने निवाड़ी को जिला बनाया। यह जिला में प्राणों से प्यारा है। मैं किसी का अपमान नहीं करता हूं, लेकिन जो गड़बड करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मैं निवाड़ी जिले के कलेक्टर को तत्कार प्रभाव से हटाया जाता है। सीएम ने कहा कि एक तहसीलदार भी हैं, जिसकी खबर भी मेरे पास आती है। उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

सीएम शिवराज ने कहा- जमीनों की गड़बड़ की शिकायतें मिली हैं। अफसरों के खिलाफ शासकीय भूमि के क्रय-विक्रय में हेरफेर की शिकायत मिली थी। इसलिए कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की है। इस दौरान जमीन से जुड़े मामले की जांच के निर्देश भी दिए हैं।

बताया जा रहा है कि जिले में पीएम आवास के मामलों में हितग्राहियों से पैसे मांगे जा रहे थे। पैसे मांगने के आरोप तहसीलदार पर लगे। इसकी शिकायतें कलेक्टर तक पहुंची, लेकिन इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई। सीएम ने मंच से कलेक्टर और तहसीलदार को हटाने के साथ ही पूरे मामले की जांच करने के कमिश्नर को निर्देश दिए हैं।

Back to top button