बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING NEWS : BEO सस्पेंड- मध्यान्ह भोजन में कमीशन मांगने वाले BEO पर गिरी गाज, DPI ने किया सस्पेंड……मचा हड़कंप

जशपुर 5 अगस्त 2022। जशपुर जिला में महिला समूहो से मध्यान्ह भोजन की राशि में से कमीशन मांगने वाले BEO पर DPI ने निलंबन की गाज गिराई हैं। बताया जा रहा हैं कि इस मामले की महिला समूह ने लिखित शिकायत करते हुए साक्ष्य के तौर पर सीडी भी प्रस्तुत की गयी थी। जिस पर एक्शन लेते हुए DPI ने तात्कालीन BEO को निलंबित कर दिया हैं।

पूरा मामला जशपुर जिला के बगीचा विकासखंड का हैं। बताया जा रहा हैं कि व्याख्याता मनीराम यादव द्वारा बगीचा बीईओं के पद पर रहते हुए महिला समूहों से मध्यान्ह भोजन के लिए जारी होने वाली राशि में 8 प्रतिशत कमीशन की मांग की गयी थी। बीईओं मनीराम यादव के इस अवैधानिक मांग पर महिला समूहों ने विरोध जताया, तब बीईओं द्वारा उन्हे राशि भुगतान के नाम पर परेशान किया जाने लगा।

BEO के इस अवैधानिक कृत्य की शपथ पत्र के साथ महिला समूहों ने जिला शिक्षाधिकारी से शिकायत की गयी थी। इसके साथ ही पैसों के लेनदेन की सी.डी. भी साक्ष्य के तौर पर दिया गया था। मामले की जांच में शिकायत सही पाये जाने पर दोषी तात्कालीन बीईओं और वर्तमान में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सिमडा के व्याख्याता मनीराम यादव पर कार्रवाई के लिए प्रकरण डीपीआई के समक्ष भेजा गया था। इस गंभीर प्रकरण पर डीपीआई सुनील कुमार जैन ने तत्काल एक्शन लिया गया। मामले में दोषी पाये गये तात्कालीन बीईओं मनीराम यादव को डीपीआई ने सस्पेंड कर डीईओं कार्यालय में अटेच कर दिया गया हैं।

Back to top button