बिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग : सप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरी….20 से ज्यादा लोग झुलसे….3 की मौत की भी खबर….NW न्यूज से बोले कलेक्टर….

जशपुर 29 मई 2022। जशपुर में एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत की खबर है, हालांकि प्रशासन की तरफ से इस बारे में कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। हादसा बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुर्जुडीह गांव के बजारडांड की है। घटना रविवार के शाम करीब 4.45 की बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक जिस वक्त बिजली गिरी, उस वक्त सप्ताहिक हाट लगा था। बिजली गिरने के बाद अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते 25 से 30 ग्रामीण आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए।

सूत्रों के अनुसार फिलहाल आधा दर्जन घायल अब भी बेहोश हैं जिन्हे अब तक होश नहीं आया है। वहीँ कुछ लोगों को होश आ गया है। ईलाज के लिए उन्हें शंकरगढ़ की ओर रवाना किए जाने की खबर है। उल्लेखनीय है कि बुर्जुडीह गाँव शंकरगढ़ कुसमी से लगा हुआ है तत्काल चिकित्सा सुविधा की दृष्टि से उन्हें शंकरगढ़ संजीवनी 108 की टीम के द्वारा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में ले जाए आने की खबर है।

घटना स्थल पर नेटवर्क की दिक्कत होने के कारण घायलों की सही स्थिति का पता नहीं चल पा रहा है।आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक साथ दो दर्जन से अधिक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गए हैं। दरअसल शाम से ही आंधी तूफ़ान के साथ बारिश शुरु हो गई और आकाशीय बिजली ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। फिलहाल स्थानीय प्रशासन मौके पर पंहुच गया है।वही घायलों के ईलाज की कवायद में ग्रामीण लगे हुए हैं।

घटना के बारे में कलेक्टर रीतेश अग्रवाल ने NW न्यूज से बात करते हुए कहा कि…

“अभी घटना की सूचना मिली है, पुलिस और एंबुलेंस की टीम मौके पर रवाना कर दिया गया है। नेटवर्क की दिक्कर की वजह से स्थानीय हालात की जानकारी नहीं मिल पाय रही है, कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है, मौत की जानकारी अभी नहीं आयी है”

Back to top button