हेडलाइन

CG: महिला के साथ हैवानियत,परिवार ने लगाया गैंगरेप और हत्या का संगीन आरोप,40 घंटे बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी

दंतेवाड़ा 30 मई 2023। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला में एक शादीशुदा महिला के साथ हैवानियत का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि घर से महज 500 मीटर दूर से बदमाश महिला को उठाकर ले गये और रेप की घटना के बाद हत्या कर दी। वारदात के बाद जहां परिजन विवाहिता के साथ गैंगरेप और हत्या का आरोप लगा रहे हैं। वही पुलिस घटना के 40 घंटे बाद भी पीएम रिपोर्ट के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई हैं। पुलिस का कहना हैं कि शार्ट पीएम रिपोर्ट नही मिलने के कारण अब तक घटना के वास्तविक कारणों का पता नही लग सका हैं, जिसके कारण पुलिस की कार्रवाई रूकी हुई हैं।

रेप और हत्या का ये मामला गीदम थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि दंतेवाड़ा के हाऊरनार ग्राम पंचायत के कानुपारा गांव की ये घटना हैं। जानकारी के मुताबिक गांव में रहने वाले सीताराम की पत्नी रोज की तरह रविवार को घर के पास स्थित कुंआ में शाम के वक्त पानी भरने गयी थी। विवाहिता अपने साथ पति के कपड़े भी धोने के लिए ले गयी थी। लेकिन दो घंटे बाद भी जब वह वापस नही लौटी, तब घर वालों उसकी तलाश में कुंआ के पास पहुंचे। अंधेरा होने के कारण आसपास कोई नही मिलने पर गांव वालों के साथ परिवार ने महिला की तलाश शुरू की। इसके बाद कुंआ से कुछ दूरी पर घसीटने के निशान मिले, जिसके बाद परिवार वाले अनहोनि के डर से आगे बढे।

कुछ दूर पर महिला की नग्न लाश पेड़ के नीचे पड़ी हुई थी। महिला का गला कपड़े से लपेटा हुआ था। उसके आधे कपड़े लाश के कुछ दूरी पर पड़े हुए थे, जो कि पूरी तरह से फटे चुके थे। महिला के शरीर में कई जगह गंभीर चोट के भी निशान थे। इस घटना के बाद आनन फानन में परिजनों ने महिला को मौके से उठाकर रात में ही अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। गीदम थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार की रात करीब साढ़े 11 बजें उन्हे इस घटना की जानकारी मिली थी। इसके बाद दूसरे दिन सोमवार को मृतिका का पीएम कराया गया। वही दूसरी तरफ इस घटना को लेकर गांव वालों में भारी आक्रोश हैं।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस जगह पर ये वारदात हुई हैं, वहां अक्सर नशेड़ियों और जुआड़ियों का अड्डा रहता हैं। गांव वालों और परिजनों ने आरोप लगाया हैं कि विवाहिता के साथ गैंगरेप और फिर हत्या की गयी हैं।वहीं इस घटना के 40 घंटा बीत जाने के बाद भी पुलिस को शार्ट पीएम नही मिल सका हैं। एसडीओंपी आशारानी और थाना प्रभारी से जब इस संबंध में जानकारी चाही गयी, तो उन्होने कहां कि अब तक उन्हे पीएम रिपोर्ट नही मिल पाया हैं। इसलिए घटना की असल वजह स्पष्ट नही हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि महिला नग्न हालत में मिली थी। ऐसे में महिला के साथ गलत काम होने की आशंका हैं। जिसका खुलासा पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो सकेगा। थाना प्रभारी का कहना हैं कि पिछले 24 घंटे से वो डाॅक्टर से शार्ट पीएम की मांग कर रहे है, लेकिन नही मिल पाने के कारण पुलिस की कार्रवाई अभी रूकी हुई हैं।

Back to top button