शिक्षक/कर्मचारी

CG कैबिनेट ब्रेकिंग : DA बढ़ेगा या वेतन विसंगति होगी दूर ?….भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज….लाखों कर्मचारियों-शिक्षकों की टिकी है निगाहें…शीतकालीन सत्र में आ रहे अनुपूरक बजट की वजह से उम्मीदें बढ़ी

रायपुर 8 दिसंबर 2021। भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज होने वाली है। शिक्षकों के आंदोलन के ऐलान और महंगाई भत्ता की मांगों के बीच विधानसभा के शीतकालीन सत्र के ठीक पहले ये बैठक हो रही है, लिहाजा शिक्षकों से लेकर कर्मचारी वर्ग की आज की बैठक को लेकर उम्मीदें बंधी है। पिछली बार सहायक शिक्षकों को लेकर राज्य सरकार ने प्रमोशन में रिलेक्शसेशन का बड़ा ऐलान किया था। ये बात अलग है कि इस बड़ी घोषणा ने सहायक शिक्षकों को संतुष्ट नहीं किया, उलट वेतन विसंगति को लेकर वो आंदोलनरत हो गये। वहीं पिछले कैबिनेट में महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर भी कर्मचारियों की नजरें टिकी थी, लेकिन DA का एजेंडा पिछले कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में उम्मीद है कि आज कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों के मुद्दे पर राज्य सरकार कुछ बड़ा ऐलान करे। महंगाई भत्ता बढ़ोत्तरी को लेकर राज्य सरकार आज बैठक में विचार कर सकती है।

दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास में आज कैबिनेट की बैठक होने वाली है। इन दिनों सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा काफी गरम है, सहायक शिक्षकों ने इसे लेकर आंदोलन का ऐलान भी कर दिया है, लिहाजा आज की कैबिनेट की बैठक में सहायक शिक्षकों की भी नजरें टिकी हुई है। पिछले दिनों शिक्षा सचिव के साथ हुई बैठक में भी सहायक शिक्षकों को आश्वासन मिला था कि उनकी रिपोर्ट जल्द ही सरकार को सौंप दी जायेगी, ताकि उनके वेतन विसंगति के मुद्दे पर राज्य सरकार निर्णय ले। आंदोलन और आश्वासन के बीच इस कैबिनेट से सहायक शिक्षकों की भी उम्मीदें टिकी हुई है।

जानकारी के मुताबिक  राज्य सरकार आज अनुपूरक बजट लाने पर चर्चा करेगी। अनुपूरक बजट के स्वरूप पर आज की बैठक में चर्चा होगी, वहीं कर्मचारियों की उम्मीद इसी अनुपूरक बजट की वजह से ज्यादा बढ़ी है। वहीं आज कैबिनेट में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर तैयारियों की भी समीक्षा की जायेगी। धान खरीदी की समीक्षा और किसानों के अन्य मुद्दों को लेकर भी आज की बैठक में चर्चा की जायेगी। माना जा रहा है कि आज कुछ बड़े ऐसान किये जा सकते हैं।

Back to top button