शिक्षक/कर्मचारी

ब्रेकिंग : 16 जून को 260 स्कूलों को खोलने की मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा… शिक्षा विभाग ने कलेक्टरों को जारी किया निर्देश, पढ़िये …

रायपुर 12 जून 2022। 16 जून को 260 स्कूलों को दोबारा खोलने की घोषणा मुख्यमत्री भूपेश बघेल करेंगे। ये वो स्कूल हैं, जो नक्सली वारदातों की वजह से बस्तर के अलग-अलग जिलों में बद चुके थे। 15 सालों में बस्तर से नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा के करीब 400 स्कूलों को बंद कर दिया गया था। अब नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास की रफ्तार को देखते हुए उनमें से 260 स्कूलों को दोबारा से खोलने का आदेश दिया गया है। इन स्कूलों को औपचारिक रूप से राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव के दौरान ही 16 जून को खोलने का ऐलान किया जायेगा।

शिक्षा विभाग की तरफ से नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा कलेक्टर को निर्देश दिया गया है कि वो अपने स्तर से स्कूल संचालन को लेकर तैयारी शुरू कर दें। 16 जून को जिले के किसी एक स्कूल का चयन कर शाला प्रवेशोत्सव का आयोजन किया जायेगा। जिले के प्रभारी मंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि उसमें शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री की इस दौरान राज्य स्तरीय कार्यक्रम की स्कूलों में आनलाइन दिखाने की व्यवस्थी की जायेगी। स्कूलों में शिक्षकों की व्यवस्था के भी निर्देश दिये गये हैं। इन स्कूलों में विद्यादूतों की सेवाएं भी यथावत रखी जायेगी।

Back to top button