बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG: सावधान – क्या आप भी PARLE कंपनी का यह प्रोडक्ट अपने बच्चों को खिलाते हैं… तो हो जाये सावधान, इस जिले में ADM कोर्ट ने कंपनी पर किया लाखों का जुर्माना, जानिये क्या हैं पूरा मामला…….

बेमेतरा 13 मई 2022 । PARLE G का नाम कौन नही जानता, आज भी अधिकांश घरों में चाय के साथ पारले जी की बिस्किट सर्व की जाती हैं, या लोग इस बिस्किट को चाव से खाना पसंद करते है। पारले जी का बिस्कुट के साथ ही कई खादय पदार्थ लोग बड़े पसंद के साथ सेवन करते हैं। लेकिन अगर आप पारले का किस्मी एसोर्टेड टॉफी अपने बच्चों को खिलाते है, तो ये खबर आपके लिए है। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला में पारले की किस्मी एसोर्टेड टॉफी की जांच में यह लैब में अमानक मिली हैं। जिस पर ADM कोर्ट ने पारले जी कंपनी सहित विक्रेता और डिस्टूब्यूटर पर 6 लाख 40 हजार रूपयें का जुर्माना कर 15 दिन के भीतर जुर्माना की राशि जमा करने का आदेश जारी किया गया हैं।

खादय पदार्थ में मिलावट आज आम बात हो गयी हैं। यहीं वजह हैं कि लोग मिलावट नही होने की विश्वसनीयता के साथ ब्रांडेड कंपनी के सामानों की खरीदी करते हैं। लेकिन नामी गिरामी और ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्ट भी अमानक होने के साथ ही स्वास्थ के लिए हानिकारक होने लगे तो इसे आप क्या समझेंगें। जीं हां कुछ ऐसा ही मामला बेमेतरा जिला में सामने आया है। यहां एडीएम न्यायालय ने देश की जानी मानी पारले कंपनी सहित उसके डिस्टब्यूटर और दुकानदार पर 6 लाख40 हजार रूपयें का जुर्माना किया गया हैं।

बेमेतरा के अपर कलेक्टर अनिल वाजपेई ने बताया कि बेरला में संचालित किराना दुकान से पिछले दिनों पारले कंपनी की किस्मी एसोर्टेड टॉफी की शिकायत मिलने पर जब्ती बनाया गया था। जब्त टॉफी को जांच के लिए रायपुर लैब भेजा गया था। जहां जांच में पारले कंपनी की यह टॉफी अमानक पाया गया। लैब के रिपोर्ट आने के बाद अपर कलेक्टर न्यायालय ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए पारले कंपनी के उत्पादक और वितरक पर 2.50-2.50 लाख रूपये का जुर्माना किया गया हैं।

इसके साथ ही डीलर पर एक लाख रूपयें, दुकानदार और होल सेलर पर 20-20 हजार रूपयें का जुर्माना करते हुए कुल 6 लाख 40 हजार रूपयें का जुर्माना किया गया हैं। बेमेतरा के एडीएम कोर्ट से जारी इस आदेश में बकायदा 15 दिवस के भीतर जुर्माने की राशि जमा करने का सख्त आदेश दिया गया है। वही बेमेतरा में हुए इस खुलासे के बाद जहां पारले कंपनी के उत्पादों के विक्रेताओं सहित डिस्टीब्यूरों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं, वही आम लोग भी इस जानकारी के बाद पारले के प्रोडक्ट अपने बच्चों को देने से पहले अब सोच रहे हैं।

Back to top button