हेडलाइनबिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

CG- बर्थडे पर कलेक्टर आज स्कूली बच्चों को करायेंगे “न्योता भोजन”, मुख्यमंत्री के निर्देश पर न्योता भोजन की हुई है शुरुआत

रायपुर 17 फरवरी 2024। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह इस बार अपना जन्मदिवस धरमपुरा के प्राथमिक स्कूल के बच्चों के बीच मनाएँगे, जहां सामुदायिक सहयोग से स्कूली बच्चों के खानपान में पोषण आहार की मात्रा बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार की अभिनव पहल “न्यौता भोजन”के तहत यहाँ अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अपनी ओर से पौष्टिक भोजन कराएँगे। कलेक्टर सिंह का जन्म दिवस हालाँकि 18 फ़रवरी को है किंतु रविवार होने की वजह से वे एक दिन पहले इन बच्चों की मौजूद रहकर उन्हें भोजन कराएँगे।कलेक्टर श्री सिंह शनिवार सुबह 9.30 बजे इन बच्चों के साथ होंगे ।

ज्ञात हो मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की पहल व स्कूली शिक्षा मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश पर “न्यौता भोजन” की शुरुआत की गई है । इसमें आम नागरिकों , सभी समुदायों से यह अपील की जा रही है कि वैवाहिक वर्षगाँठ, जन्म दिन व विशेष अवसरों पर स्कूली बच्चों को पौष्टिक भोजन कराने अवश्य जाएँ । इससे पारस्परिक सद्भाव की भावना मज़बूत होगी साथ ही सैकड़ों बच्चों को हर माह पौष्टिक भोजन की अतिरिक्त खुराक भी प्राप्त होगी। दूसरों के लिए भी प्रेरणा बनकर कलेक्टर श्री सिंह जन्म दिवस को यादगार बनाने इसी पहल से जुड़कर इन स्कूली बच्चों को शनिवार सुबह 9.30बजे “ न्यौता भोजन” करा रहे हैं ।

Back to top button