क्राइमहेडलाइन

CG : साइबर क्राईम DSP की धौंस दिखाकर रिटायर्ड तहसीलदार से 10 लाख की वसूली, अश्लील वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर वसूल लिये लाखों रूपये

बिलासपुर 28 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एक रिटायर्ड तहसीलदार को साईबर ठगों ने अश्लील विडियों चैट कर अपना शिकार बना लिया। बताया जा रहा है कि रिटायर्ड तहसीलदार के पास अनजान नंबर से पहले तो विडियों काॅल में महिला ठग ने अश्लील चैट किया। इसके बाद अश्लील विडियों को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की ठगी कर ली गयी। पीड़ित शख्स ने बताया कि आरोपी शख्स ने खुद को साइबर क्राईम डीएसपी बताकर उन्हे काफी डराने के बाद इस ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। आपको बता दे कि एक दिन पहले ही कोरबा में भी साइबर ठगों के खिलाफ कोरबा में एक महिला डाॅक्टर ने रिपोर्ट दर्ज करायी है। कोरबा में ठगों ने दिल्ली पुलिस और सीबीआई का अधिकारी बनकर महिला डाॅक्टर से 5 लाख 47 हजार रूपये की ठगी कर ली थी।

अश्लील विडियों चैट के जरिये ठगी का ये पूरा मामला बिलासपुर जिला के कोनी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक कोनी के अरपा ग्रीन्स कॉलोनी में 70 वर्षीय शंकर पाटले निवास करते है। तहसीलदार के पद से रिटायर्ड शंकर पाटले ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया है कि उनके पास 8 मार्च 2024 की रात मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया था। फोन करने वाली महिला ने हलो कहने के बाद कॉल कट कर दिया। इसके बाद देर रात उसी महिला के द्वारा दोबारा उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल किया गया। विडियों कॉल को रिसीव करते ही दूसरी तरफ से किसी महिला का चेहरा नहीं दिख रहा था। स्क्रीन पर केवल महिला के सीने और प्राइवेट पार्ट्स को दिखाते हुए कुछ देर बाद कॉल काट दिया गया। पीड़ित रिटायर्ड तहसीलदार ने बताया कि दूसरे दिन सुबह उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फिर से कॉल आया।

फोन करने वाले शख्स ने खुद को साइबर क्राइम डीएसपी बताते हुए उनका अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड होने की जानकारी दी। इस बात की जानकारी क के बाद शंकर पाटले काफी डर गये। इसके बाद ठग ने वीडियो डिलीट कराने के लिए तुरंत एक मोबाइल नंबर दिया गया। इसके बाद ठगों ने उन्हें बदनामी का डर दिखाकर पैसों की वसूली शुरू कर दी गई। समाज में बदनामी के डर से भयभीत रिटायर्ड तहसीलदार ने ठगों को पार्ट-पार्ट में 10 लाख रुपए दे दिए। इसके बाद भी ठगों द्वारा लगातार पैसों की मांग कर उन्हे ब्लैकमेल किया जा रहा था। जिससे तंग आकर रिटायर्ड तहसीलदार ने घटना की शिकायत संभागीय साइबर थाने में की है। इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Back to top button