स्पोर्ट्स

एशियन गेम्स 2023 : एशियन गेम्स में चीन से हारी भारतीय फुटबॉल टीम,चीन ने 5-1 से जीता मुकाबला..

एशियन गेम्स 19 सितम्बर 2023|एशियन गेम्स 2023 की शुरुआत चीन में हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में भारतीय फुटबॉल टीम भी चुनौती पेश कर रही है। टीम इंडिया का पहले मैच में सामना मेजबान देश चीन से ही हुआ। हालांकि भारतीय टीम के लिए ये मैच बेहद खराब रहा और चीन ने इस मुकाबले में आसानी से 5-1 से बड़ी जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस मैच में बेहद निराशाजनक रहा जिससे चीन की टीम ने एक आसान जीत हासिल की।

चीन ने की गोल की बछौर, बेबस रही टीम इंडिया

दूसरे हाफ की शुरुआत के कुछ देर बाद ही यानी 51वें मिनट पर चाइना की ओर से दूसरा गोल किया गया. चीन के लिए दूसरा गोल दाई वेजुन ने किया. इस गोल के साथ चीन ने 2-1 की बढ़त हासिल की. मैच में पीछे होने के बाद भी सुनील छेत्री वाली टीम इंडिया चीन को नहीं रोक सकी. 72वें मिनट पर चीन के लिए ताओ कियांगलॉन्ग ने तीसरा गोल किया और टीम को 3-1 से बढ़त दिलाई. फिर महज़ तीन मिनट बाद मुकाबले के 75वें मिनट पर ताओ कियांगलॉन्ग ने अपना दूसरा और चीन के लिए चौथा गोल दागा. 

फीफा रैंकिंग में 80 नंबर पर मौजूद चीन की टीम 4 गोल करने के बाद भी नहीं रुकी. मैच के आखीर में इंजरी टाइम में चीन की ओर से हाओ फैंग ने टीम के लिए 5वां गोल कर 99 नंबर की फीफा रैंकिंग वाली भारतीय टीम को 5-1 से करारी शिकस्त दी. 

Back to top button