क्राइमहेडलाइन

CG – मासूम के साथ हैवानियत : 8 साल के बच्चे के साथ 3 नाबालिगो ने किया अप्राकृतिक कृत्य,पिछले 4 महीनों से कर रहे थे गंदा काम

अंबिकापुर 19 सितंबर 2023। सरगुजा में एक 8 साल के बच्चे के साथ यौन शोषण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पड़ोस में रहने वाले 3 नाबालिग लड़के पिछले 4 महीने से मासूम बच्चे के साथ सामूहिक रूप से रेप कर रहे थे। बच्चे के साथ कई बार किये गये अप्राकृतिक कृत्य से वह गुमसुम रहने लगा था। परिवार वालों के पूछताछ के बाद जब इस बात का खुलासा हुआ तो पीड़ित परिवार ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने तीनों नाबालिग लड़को को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक ये पूरा घटनाक्रम सरगुजा के सीतापुर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां कक्षा तीसरी में पढ़ने वाले 8 वर्षीय बच्चे के साथ पड़ोस में ही रहने वाले 3 नाबालिग पिछले 4 महीने से अप्राकृतिक कृत्य कर रहे थे। घटना में शमिल तीन नाबालिगो में 2 सगे भाई हैं। तीनों की उम्र 16, 15 और 13 साल है। बताया जा रहा है कि लगातार यौन शोषण से 8 वर्षीय मासूम बच्चा गुमसुम रहने लगा था। जिसके बाद उसकी मां को संदेह होने पर उसने बच्चे को भरोसे में लेकर उससे जानकारी लेने का प्रयास किया गया।

तब जाकर बच्चे ने अपनी मां को रोते हुए पूरी आपबीती बता दी। पीड़ित बच्चे ने बताया कि 17 अप्रैल को 16 वर्षीय नाबालिग का जन्मदिन था। इसी दिन वह खेलने के बहाने पीड़ित बच्चे को अपने सुनसान घर में ले गया, जहां उसने उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। इसके बाद उसने बच्चे को धमकी देते हुए कहा कि ये बात किसी को बताई, तो तुम्हारे साथ कोई नहीं खेलेगा। उसके बाद उसने कई बार बच्चे के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। उसने डर से यह बात किसी को नहीं बताई।

इसका फायदा उठाते हुए 16 वर्षीय नाबालिग ने अपने दो साथी दो सगे भाईयों को इसमें शामिल कर लिया। इसके बाद 15 और 13 साल के सगे नाबालिग भाइयों ने भी बच्चे के साथ गलत काम किया गया। इस बात का खुलासा होने के बाद बच्चे की मां ने घटना की शिकायत सीतापुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने तीनों आरोपी नाबालिगों के खिलाफ धारा 450, 377 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने तीनों नाबालिग लड़को को हिरासत में लेकर जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया। जहां से तीनों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Back to top button