हेडलाइन

UPSC RESULT : एक रोलनंबर ,एक नाम ,एक रैंक, UPSC में MP की दो आयशा के बीच असमंजस, दोनों का दवा

नई दिल्ली 25 मई 2023 संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सेवा 2022 परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. मध्यप्रदेश में UPSC परिणाम को लेकर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दावा किया जा रहा है कि एक ही रोल नंबर पर दो लड़कियों ने परीक्षा दी, इंटरव्यू दिया और अब दोनों को 184वीं रैंक मिली है. किसका दावा कितना सही है, ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा, पर दोनों के घर जश्न मन रहा है.


दरअसल, इन दोनों का ही दावा है कि उन्होंने परीक्षा दी है, इंटरव्यू भी दिया. देवास की आयशा फातिमा के एडमिड कार्ड पर इंटरव्यू की तारीख 25 अप्रैल और दिन मंगलवार लिखा है. आलीराजपुर की आयशा मकरानी के एडमिट कार्ड पर भी तारीख 25 अप्रैल ही है, लेकिन दिन गुरुवार लिखा है. मगर 25 अप्रैल को मंगलवार ही था. वैसे आयशा फातिमा के एडमिट कार्ड पर यूपीएससी का वाटर मार्क और क्यूआर कोड है, लेकिन आयशा मकरानी के एडमिट कार्ड पर वाटर मार्क है और क्यूआर कोड नहीं है.

आयशा फातिमा ने देवास के विंध्याचंल स्कूल से 11वीं तक की पढ़ाई कर 12वीं मॉडल पब्लिक स्कूल से पास की है. आयशा के पिता नज़ीरूद्दीन शेख सरकारी शिक्षक हैं और मां स्कूल संचालिका हैं. आयशा अपने माता पिता की दूसरी बेटी हैं. उन्‍होंने इंजीनियर बनने के लिए JEE एग्‍जाम पास कर SGSITS कॉलेज, इंदौर से इलेक्ट्रिकल ब्रांच से ग्रेजुएशन किया. हालांकि, मन में कुछ बड़ा करने की इच्‍छा थी तो UPSC की तैयारी शुरू की. यूपीएससी में शुरुआती 3 असफलताओं के बाद आयशा को वह सब कुछ मिला जिसके लिए उन्‍होंने इतना इंतजार किया था. अब आयशा IPS बनेंगी.

Back to top button