बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG बड़ी कार्रवाई: 40 से अधिक ठेकेदारों को नोटिस, टेंडर निरस्त कर ब्लैक लिस्टेड करने की तैयारी, इंस्पेक्शन ना करने पर अफसरों पर जतायी नाराजगी

बलौदाबाजार,15 दिसंबर 2023। कलेक्टर चंदन कुमार ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जल जीवन मिशन की कार्यों की विस्तृत समीक्षा की है। कार्य में लापरवाही,समय पर कार्य न पूर्ण करने,कार्य प्रारंभ ना करने,आधे अधूरे कार्य करने पर जिले के 43 ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियो पर नाराजगी जताते हुए फील्ड में जाने के निर्देश दिए है। श्री कुमार ने दो टूक कहा की जल जीवन मिशन में जिले की अच्छी स्थिति नही है। ठेकदार बहुत ही लापरवाही से कार्य कर रहे है। जिन स्थानों में अभी कार्य स्वीकृति मिलने पर भी कार्य प्रारंभ नही किए है ऐसे कार्यों को निरस्त करें साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले संबधित ठेकेदारों के फर्म को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए है।

इसके साथ ही कलेक्टर श्री कुमार ने कहा कि संबंधित अधिकारी मैदानी अमलो से प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट देने कहा है। आगे कलेक्टर ने कहा कि टेण्डर जारी होने के बाद ठेकेदारों द्वारा शीघ्र अनुबंध कर 15 दिन के अंदर कार्य प्रारम्भ कर देना चाहिए। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत लगाए जा रहे पाईप व नल इत्यादि की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पाईप बिछाने व टेस्टिंग का कार्य पूर्ण हो जाने के बाद संबंधित ठेकेदार के द्वारा गड्ढों को समय पर मिट्टी भरकर समतलीकरण कराने के भी निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में उपस्थित सभी ठेकेदारों ने फील्ड में होने वाले व्यवहारिक समस्याओं के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया।

जिस पर कलेक्टर ने शीघ्र ही समस्या को निराकरण के आश्वासन दिए है। गौरतलब है कि जल जीवन मिशन अंतर्गत जिले में 954 गांवों में घर-घर नल जल पहुंचाना है जिसमे से अब तक 954 गांवों के लिए टेंडर पूरा हो गया है। उक्त बैठक में सहायक कलेक्टर नम्रता चौबे पीएचई के कार्यपालन अभियंता श्री मनोज ठाकुर सहित विभाग के सभी एसडीओ, सब इंजीनियर व संबंधित सभी ठेकेदार उपस्थित थे।

Back to top button