क्राइमहेडलाइन

लव जिहाद : लिव इन पार्टनर की मौत मामले में अब लव जिहाद एंगल, पुलिस पर भी आरोपों के छीटे

रायगढ़ 31 मई 2023। लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली युवती की मौत मामले में अब आरोप पुलिस पर भी आता दिख रहा है। पूर्व में लड़की ने लिव इन पार्टनर के प्रताड़ना की शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन उन शिकायतों पर पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखायी। इस आरोप के बाद गर्भपात की दवाई देने पर युवती की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। इधर पुलिस ने आरोपी दानिश खान को गैर इरादतन हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है लेकिन युवती के भाई ने इस पर असंतोष जताया है।

मृतिका के भाई राकेश का कहना है कि दानिश ने उसकी बहन को प्रेमजाल में फांस कर दुष्कर्म किया और साथ ही प्रताड़ित भी करता था। पूर्व में उसकी बहन ने अपना बयान भी रिकॉर्ड किया था। पुलिस ने किसी प्रकार की उस वक़्त कार्रवाई नही की। यदि उस वक़्त कार्रवाई की गई होती तो आज उसकि बहन जिंदा होती। वही आरोपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाना था।

इधर इस मामले ने अब राजनीतिक रंग भी ले लिया है। भाजपा के रायगढ़ संसाद गोमती साय, प्रदेश महामंत्री ओ पी चौधरी, पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, गुरूपाल भल्ला, जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर इस मामले को लव जेहाद का मामला बताया। ओपी चौधरी ने जांच के लिए एसआईटी की मांग की है। इसके साथ ही रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से इस्तीफे की मांग की है। इस मामले में पुलिस अब आगे की कार्रवाई की बात कह रही है।

आपको बता दें आरोपी युवक के खिलाफ चक्रधर नगर थाने में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया। मृतका और आरोपी के कॉल रिकॉर्ड, चैट्स और अन्य महत्वपूर्ण सबूत जब्त किए गए।जानकारी के मुताबिक मृतिका मेडिकल कॉलेज मार्ग अंबेडकर आवास के पास किराए के मकान में रहती थी। इन इन में उसका पार्टनर दानिश खान रहता था। आरोपी युवती के साथ लगातार असुरक्षित यौन संबंध बनाता रहा, जिसके कारण वो गर्भवती हो गई।इधर प्रेग्नेंसी का पता चलने पर प्रेमी ने उसके लिए अबॉर्शन की दवाई लायी और खिला दिया। बिना डॉक्टर की सलाह के युवक ने प्रेमिका को गर्भपात की दवाई खिला दी, जिसकी वजह से लड़की की तबीयत बिगड़ गयी।

उसे इलाज के लिए बिलासपुर सिम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां 8 मार्च को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवती की मौत बहुत अधिक खून बह जाने के कारण हुई थी। युवती की संदिग्ध मौत का मामला परिजनों ने दर्ज कराया।  युवती के परिजनों ने बताया कि आरोपी दानिश खान ने खुद को अविवाहित बताया था, जबकि वो पहले से शादीशुदा था। परिजनों ने कहा कि आरोपी उनकी बेटी को प्यार का झूठा झांसा देकर उसके साथ रह रहा था और उसका यौन शोषण कर रहा था।

आरोपी रायगढ़ के ही इंदिरा नगर का रहने वाला था। पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टरों से भी बात की, जहां युवती की मौत हुई थी।आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि अपनी प्रेमिका को उसने गर्भपात की दवाई खिलाई थी, जिसके कारण उसकी तबियत खराब हो गई थी। 30 मई को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस की जांच जारी है।

Back to top button