हेडलाइन

16 छात्र-2 शिक्षक की मौत: दर्दनाक हादसे में 18 लोगों की गयी जान, पुलिस टीम मौके पर, रेस्क्यू का काम जारी

वडोदरा 18 जनवरी2024| गुजरात के वडोदरा में गुरुवार दोपहर हरणी लेक में एक नाव पलट गई. हादसे में अब तक 16 शव निकाले जा चुके हैं. इनमें 2 टीचर भी शामिल हैं. नाव हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे न्यू सनराइज स्कूल के हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, नाव में 27 बच्चे और कुछ टीचर सवार थे, जो पिकनिक मनाने हरणी लेक जा रहे थे. स्कूल प्रशासन ने ही बच्चों के लिए ये पिकनिक ऑर्गनाइज की थी. फिलहाल रेस्क्यू टीम बाकी बच्चों की तलाश में जुटी है.

सभी विद्यार्थी वडोदरा के एक स्कूल के थे. बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. छात्र जो गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. 10 से ज्यादा एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. घटना की जानकारी मिलते ही वहां पर रेस्क्यू की टीम पहुंची.

सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “वडोदरा के हरणी तालाब में बच्चों के डूबने की खबर बेहद दुखदायी है. मैं उन बच्चों की आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं जिन्होंने अपनी जान खो दी. इस दुख की घड़ी में मैं पीड़ित के परिवारों के दुख में शामिल हूं. भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दें. जो छात्र और शिक्षक नाव पर सवार थे उनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. प्रशासन को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.”

ये सभी छात्र वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के थे जो यहां पर ट्रिप के लिए आए थे. ये बात सामने आ रही है कि नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार हो गए इसलिए ये घटना हुई है. जितने भी छात्र और शिक्षक नाव पर सवार थे उनमें से किसी ने लाइफ जैकेट नहीं पहना हुआ था.

हरणी तालाब सात एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में फैसला हुआ है. इस तालाब का सौंदर्यीकरण साल 2019 में किया गया था. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद छात्रों के परिवार में मातम का माहौल हो गया है.

Back to top button