हेडलाइन

CG NEWS : अमित शाह के रैली से पहले इन रास्तों को किया गया डायवर्ट,पुलिस विभाग ने जारी किया ट्रैफिक एडवायजरी, VIP मार्ग सहित इन मार्गो पर निकलने से पहले पढ़ ले ये खबर….

कोरबा 6 जनवरी 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 7 जनवरी को कोरबा में बड़ी राजनैतिक रैली करेंगे। लिहाजा जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा और कार्यक्रम की तैयारियों का रोडमैप तैयार कर लिया हैं। पुलिस विभाग ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी किया गया हैं, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री के मूवमेंट के दौरान शहर के वीआईपी मार्ग सहित कई अन्य मार्गो को डायवर्ट करने के साथ ही आम लोगों के लिए प्रतिबंधित कर दिया जायेगा।

गौरतलब हैं कि शनिवार 7 जनवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह झारखंड से रायपुर और फिर रायपुर से सीधे कोरबा पहुंचेंगे। कोरबा प्रवास के दौरान अमित शाह सबसे पहले हेलीपेड से मां सर्वमंगला मंदिर दर्शन करने जायेंगे। इसके बाद इंदिरा स्टेडियम मेें आम सभा को संबोधित करने के बाद पंचवटी में आयोजित लोकसभा कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय गृहमंत्री के इस तय कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस कप्तान संतोष सिंह और कलेक्टर संवीव झा ने पूरी तैयारी कर ली हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी जहां इस पूरे कार्यक्रम की तैयारियों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। वही पुलिस विभग सुरक्षा के सख्त इंतजामात के साथ ही यातायात व्यवस्था को लेकर विशेष रणनीति बनायी गयी हैं। केंद्रीय गृहमंत्री के मूवमेंट के दौरान यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग के एक दिन पहले ही ट्रैफिक एडवायजरी जारी किया है।

आम सभा में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों की पार्किग….

  1. कुसमुंडा दीपिका व उरगा की ओर से आम सभा मे आने वाले लोग पार्किंग क्रमांक 4 जश्न रिसोर्ट के बगल में एवं पार्किंग क्रमांक 5 सोनालिया स्थित मल्टी लेवल पार्किंग में वाहन पार्क करेंगे।
  2. दरी कटघोरा की ओर से आमसभा में आने वाले लोग सीएसईबी चौक से बुधवारी होते हुए पार्किंग क्रमांक 06 मुड़ापार बाजार ग्राउंड और पार्किंग क्रमांक 07 सर्कस मैदान में वाहन पार्क करेंगे।
    03.करतला रजगामार मानिकपुर बालको एवं रामपुर क्षेत्र से आने वाले लोग भी पार्किंग क्रमांक 06 मुड़ापार बाजार 07 सर्कस ग्राउंड और पार्किंग क्रमांक 08 घंटाघर मैदान और पार्किंग क्रमांक 09 एसईसीएल हेलीपेड मैदान में वाहन पार्क करेंगे।
  3. पार्किंग क्रमांक 01 सतनाम भवन और पार्किंग क्रमांक 2 गुरुद्वारा भवन को वीआईपी पार्किंग बनाया गया है। वीआईपी पार्किंग के लिए पास वितरित किया गया है । उक्त पार्किंग तक वाहन लाने के लिए पुलिस द्वारा जारी किया गया पास दिखाना अनिवार्य होगा।

प्रतिबंधित मार्ग…..

सीएसईबी फुटबाल ग्राउंड से इंदिरागांधी स्टेडियम से होते हुए राताखार बाईपास से होकर सर्वमंगला मंदिर तक वीआईपी के मूवमेंट होने के कारण उक्त मार्ग आम यातायात के लिए प्रतिबंधित होगा।

01 घंटा पहले रोक दिया जाएगा आवागमन….

माननीय गृह मंत्री के रूट सीएसईबी हेलीपेड से बायपास इंदिरा स्टेडियम.राताखार बायपास होते हुए सर्वमंगला मंदिर तक वीआईपी आगमन के एक घंटा पूर्व आवागमन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

परिवर्तित मार्ग….

दीपिका कुसमुंडा की ओर से सर्वमंगला रोड का इस्तेमाल कर कोरबा पहुँचने वाले वाहन डायवर्सन मार्ग बांकीमोंगरा. एनटीपीसी दर्री-ध्यानचंद चौक होते हुए कोरबा पहुँच सकते हैं। इसी तरह कनकी तरदा की ओर से नहर रोड का इस्तेमाल कर सर्वांमंगला कोरबा पहुचने वाले वाहन उरगा की ओर से कोरबा पहुँच सकते हैं।

भारी वाहन प्रतिबंधित…..

वीआईपीपी कार्यक्रम की वजह से कुसमुंडा-दीपिका,उरगा,दर्री,बालको मानिकपुर की ओर से कोरबा शहर को क्रॉस कर अपने गंतव्य को जाने वाले भारी वाहनों का शहर में एंट्री प्रतिबंधित किया गया है।

Back to top button