हेडलाइन

कोयला घोटाले में जानिये किसे कितना-कितना बंटा, FIR में पढ़िये, मंत्री, विधायक और अधिकारियों ने कैसे किया पूरा खेल

रायपुर 26 जनवरी 2024। कोयला घोटाले में ACB ने कुल 35 लोगों पर FIR दर्ज की है। FIR में ये भी लिखा गया है कि कोयला ट्रांसपोर्टरों से 25 रुपये प्रति टन के हिसाब से वसूला गया एफआईआर में ये भी दर्ज है कि किन-किन लोगों के जरिये ये वसूली की जाती थी। सौम्या चौरसिया को 35 करोड़ रुपये अवैध लेवी पहुंचाये जाने का भी जिक्र एफआईआर में है। एफआईआर के मुताबिक सूर्यकांत तिवारी ने ये राशि मनीष उपाध्याय और जय नाम के व्यक्ति के जरिये सौम्या चौरसिया तक पहुंचाये थे। वहीं रानू साहू को 5.52 करोड़ रुपये दिये जाने का भी जिक्र किया गया है।

FIR में 296 करोड़ की लेवी वसूली और बंटरवारे का जिक्र है, जिसमें राजनेता से लेकर कई पूर्व अधिकारियों की भी संलिप्तता सामने आयी है। आरोप है कि सुनील अग्रवाल की तरफ से इंडस उद्योग ओर इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और सत्य पावर एवं इस्पात लिमिटेड नाम के कोल वाशरी को 96 करोड़ में खरीदा गया और उसमें सुनील अग्रवाल व सूर्यकांत तिवारी ने चल अचल संपत्ति का निवेश किया।

आपको बता दें कि ईडी (ED) ने शराब और कोयला घोटाले मामले में रायपुर के एंटी करप्‍शन ब्‍यूरा (ACB) में एफआइआर दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक ईडी की ओर से दर्ज केस में शराब घोटाले में 35 नामजद और कोयला घोटाले में 71 नामजद आरोपितों के नाम शामिल है। ये एफआईआर 17 जनवरी को दर्ज की गयी है। ईडी (ED) ने शराब और कोयला घोटाले मामले में रायपुर के एंटी करप्‍शन ब्‍यूरा (ACB) में एफआइआर दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक ईडी की ओर से दर्ज केस में शराब घोटाले में 35 नामजद और कोयला घोटाले में 71 नामजद आरोपितों के नाम शामिल है। ये एफआईआर 17 जनवरी को दर्ज की गयी है।

आपको बता दें कि ईडी (ED) ने शराब और कोयला घोटाले मामले में रायपुर के एंटी करप्‍शन ब्‍यूरा (ACB) में एफआइआर दर्ज कराई है। जानकारी के

Back to top button