हेडलाइन

विधानसभा ब्रेकिंग : शराब पर सदन गरमाया…शराब की ज्यादा कीमत व पानी मिलाने के मुद्दे पर घिरे आबकारी मंत्री ..

रायपुर 21 जुलाई 2022। शराब की ज्यादा कीमत पर बिक्री और शराब में पानी मिलाने जैसी शिकायतों पर आज प्रश्नकाल में आबकारी मंत्री घिरे। नारायण चंदेल के सवाल पर जवाब देते हुए मंत्री कवासी लखमा ने स्वीकार किया कि कई जिलों से ऐसी शिकायत आयी थी, जिस पर कार्रवाई की गयी है। मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि कुछ जिलों में ऐसी शिकायत आयी है, वहां पर प्लेसमेंट कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि जिन जिलों में 5 से ज्यादा शिकायतें आयी है, वहां पर कार्रवाई की गयी है। जवाब में मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि रायगढ़ में 5 शिकायतें आयी थी, जिसमें से 2 पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। वहीं बिलासपुर में 7 शिकायतें आयी है, जिसमें से 1 आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया। मंत्री ने ये भी बताया कि इस पूरे मामले पर जांच अभी चल रही है। अधिकारियों से जवाब मांगा गया है, अगर जवाब सही नहीं आया तो उस अधिकारी के खिलाफ भी जरूर कार्रवाई की जायेगी।

वहीं विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश में धड़ल्ले से बिना परमिट की शराब बिक रही है। शराब दुकानों में दो तरह का हिसाब चलता है, एक परमिट वाली शराब का और दूसरा बिना परमिट वाली शराब का। शिवरतन शर्मा ने कहा कि बिना परमिट की 75 प्रतिशत शराब प्रदेश में बिक रही है, वहीं सिर्फ 25 प्रतिशत ही शराब ही प्रदेश में बिक रही है।  

Back to top button