हेडलाइन

ब्रेकिंग : कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन रायपुर में… जुटेंगे कांग्रेस के शीर्ष दिग्गज…फरवरी में तीन दिवसीय अधिवेशन

रायपुर 4 दिसंबर 2022। राजधानी रायपुर कांग्रेस का प्लानेरी सेशन होगा। 3 दिन के इस प्लानेरी सेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय दिग्गज मौजूद रहेंगे। नयी दिल्ली में हुई कांग्रेस स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फरवरी में 3 दिन का ये सेशन होगा। दिल्ली में हुई स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया।

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में हमने दो विषयों पर चर्चा की। पहला हमारी पार्टी का पूर्ण अधिवेशन है जिसे हमने फरवरी के दूसरे पखवाड़े में आयोजित करने का निर्णय लिया है। यह तीन दिवसीय सत्र होगा जो रायपुर, छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जाएगा। दूसरा, हमने भारत जोड़ो यात्रा के लिए भविष्य की कार्रवाई की समीक्षा की और चर्चा की। हमने 26 जनवरी से बड़े पैमाने पर ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ चलाने का फैसला किया है। यह दो महीने लंबा अभियान होगा।  

खरगे के अध्यक्ष चुने जाने के बाद स्टीयरिंग कमेटी की ये पहली बड़ी बैठक थी. इस बैठक के बाद बताया गया कि 26 जनवरी के करीब भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर पहुंचेगी. इसके बाद 26 जनवरी से  हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा. दो महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत ब्लॉक स्तर पर यात्रा, जिला स्तर पर अधिवेशन और राज्य के स्तर पर अधिवेशन किया जाएगा. जिसमें भारत जोड़ो यात्रा का संदेश और मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा. खरगे समेत पार्टी के सभी बड़े नेता इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे. कांग्रेस ने एलान किया है कि प्रियंका गांधी हर राज्य में महिला मार्च का नेतृत्व करेंगी.

Back to top button