पॉलिटिकलहेडलाइन

अमित शाह की सभा में क्या कांग्रेस के बड़े नेता करेंगे पार्टी प्रवेश ? अटकलों का बाजार गर्म, BJP ने भी रखा सस्पेंस….

कोरबा 7 जनवरी 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोरबा में राजनीतिक रैली में क्या कांग्रेस के बड़े नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं ? जीं हां ये हम नही बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ और कोरबा में चर्चा का विषय बना हुआ हैं। अमित शाह के कोरबा प्रवास का प्रोटोकॉल जारी होते ही राजनीतिक पंडित इसे कई मायनों से जोड़कर चर्चाए करने लगे। लेकिन इन सारी चर्चाओं में प्रदेश की मौजूदा हालात को देखते हुए नाराज कांग्रेसियों के बीजेपी प्रवेश की बात काफी सरगर्म रही। इसी बीच पूर्व आईएएस और बीजेपी के यूथ आईकॉन ओ.पी.चौधरी ने इस बात पर मुहर लगाते हुए कह दिया कि कांग्रेस अब डूबती हुई नैय्या हैं,इसमें सवार लोग अब कूदकर बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में पार्टी में किसे….कहां और किस तरह से प्रवेश दिया जाता है, ये तो हाईकमान तय करेगा।

गौरतलब हैं कि छत्तीगसढ़ के विधानसभा चुनाव मे ंकरारी हार का सामना करने के बाद बीजेपी एक बार फिर अपनी वजूद बनाने में जोर आजमाइश कर रही हैं। छत्तीसगढ़ में भले ही अभी विधानसभा चुनाव में 11 महीने का वक्त हैं, लेकिन इन 11 महीनों में सत्ता को हथयाने के लिए केंद्रीय नेतृत्व अभी से एक्टिव नजर आ रहा हैं। यहीं वजह हैं कि साल के पहले सप्ताह में ही केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के जगह सीधे कोरबा में अपनी पहली रैली कर रहे हैं। अमित शाह के इस दौरे को भले ही लोकसभा चुनाव से जोड़कर संगठन बता रही हैं। लेकिन बीजेपी अच्छे से जानती हैं कि अमित शाह पार्टी के वो चाणक्य हैं जो एक तीर से कई निशाने साधते हैं।

ऐसे में जहां कोरबा प्रवास को लेकर बीजेपी संगठन अलर्ट मोड पर हैं। वही कांग्रेस के साथ ही बीजेपी में भी एक बात की चर्चा जोरो पर रही कि क्या अमित शाह के रैली में मौजूदा सरकार से नाराज कांग्रेसी भाजपा ज्वाईन कर सकते हैं। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव के चुनाव नही लड़ने के बयान के बाद ऐसे कयास लगाये जाने लगे कि सरगुजा संभाग से बाबा खेमे के बड़े नेता अमित शाह की रैली में पार्टी प्रवेश कर सकते हैं। इन सारी चर्चाओं पर कोई राजनेता खुलकर कुछ बोल नही रहा है, लेकिन बातों ही बातों में मजा सब ले रहे हैं। एक दिन पहले ही जब nwnews24.com
न्यूज की टीम ने पूर्व आईएएस और बीजेपी के युवा नेता ओपी चौधरी से चर्चा में जब इस बात की जानकारी चाही, तो उन्होने साफ किया कि कांग्रेस में दो फाड़ साफ सबको नजर आ रहा हैं।

उन्होने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस डूबती नईया हैं, जिसमें सवार कांग्रेसी कूदकर बाहर निकल रहे हैं। वही जब अमित शाह के कार्यक्रम में कांग्रेसियों के प्रवेश के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होने कहा कि पार्टी में कब किस और कहा प्रवेश दिया जायेगा, ये तो हाईकमान तय करता हैं, लेकिन जो पार्टी छोड़कर आयेंगे उन्हे प्रवेश भी मिलेगा। ओ.पी.चौधरी के इस बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर बढ़ गयी हैं। ऐसे में आज दोपहर कोरबा में होने वाली अमित शाह की रैली पर पक्ष के साथ ही विपक्ष की भी पैनी नजर रहेगी।

Back to top button