हेडलाइन

ब्रेकिंग: बिजली बिल योजना को लेकर बड़ा ऐलान, अब 6 महीने भी बिल जमा नहीं किया, तो मिलता रहेगा हाफ बिजली बिल योजना का लाभ

रायपुर 13 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के लोगों को बड़ी सौगात दी है। जांजगीर में आयोजित भरोसे के सम्मेलन में ऊर्जा मंत्री व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब 400 यूनिट फ्री बिजली का लाभ उन उपभोक्ताओं को भी मिलेगा, छह महीने तक किसी वजह से अपना बिजली बिल नहीं भर पायेंगे। दरअसल राज्य सरकार ने ये नियम रखा था, अगर कोई उपभोक्ता दो महीने तक अपना बिजली बिल जमा नहीं करता है, तो हाफ बिजली बिल योजना का लाभ उसे नहीं मिलेगा।

लेकिन आज ऊर्जा मंत्री सिंहदेव ने बड़ी राहत देते हुए इस बात का ऐलान किया है कि अगर कोई उपभोक्ता 6 महीने तक भी बिजली बिजली जमा नहीं कर पाता है तो उसे बिजली बिल योजना का लाभ मिलता रहेगा। सिंहदेव ने कहा कि …

आज हमने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत अगर कोई उपभोक्ता 6 महीने तक भी बिजली बिल नहीं भर पाता है, तो उसे हाफ बिजली बिल योजना का लाभ मिलता रहेगा। पहले ये नियम था कि 2 महीने तक अगर कोई बिजली बिल का भुगतान नहीं करता है, तो उसे बिजली बिल हाफ योजना का लाभ नहीं मिलता था, लेकिन अब उसकी 6 महीने की मियाद बढ़ा दी गयी है। क्योंकि बिजली बिल तो हम जैेसे समृद्ध लोग भर देते थे, लेकिन गरीब लोग समय पर बिल नहीं भर पाते थे, इसलिए सरकार ने ये फैसला लिया है, कि अगर छह महीने भी बिल का भुगतान नहीं कर पाते हैं, तो 400 यूनिट फ्री बिजली का लाभ मिलते रहेगा।

टीएस सिंहदेव, डिप्टी सीएम

वहीं मंत्री सिंहदेव ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में कई अस्पताल में आज भी एनेस्थेसिया पोस्टेड नहीं हैं। 3-4 दिनों में ही उन स्कूलों में एनेस्थेसिया की पोस्टिंग कर दी जायेगी।

Back to top button