हेडलाइन

VIDEO : कोरबा में नशेड़ियों का आतंक,व्यापारी को सरेराह पीटा…..यहां खाकी के सरंक्षण में पनप रहा नशे का कारोबार !

कोरबा 23 सितंबर 2023। कोरबा जिला में नशेड़ी अब पुलिस और कानून व्यवस्था को सीधे चुनौती दे रहे है, और नशे का कारोबार करने वालों को कुछ पुलिस वाले संरक्षण देने में लगे हुए है। ताजा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है, यहां नशे में धुत्त शराबियों ने एक व्यापारी पर जानलेवा हमला करते हुए बुरी तरह से सरेराह पीटा गया। लेकिन इस गंभीर मामले में पुलिस ने मारपीट का अपराध दर्ज कर खानापूर्ति कर दी। अब इस घटना का विडियों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसके सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा ही हाल मानिकपुर पुलिस चौकी का है, यहां एक पुलिस कांस्टेबल के सरंक्षण में चिमनी भट्ठा क्षेत्र में खुलेआम गांजा और शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। जिससे नशे के सौंदागर और नशेड़ियों के हौसले बुलंद है।

गौरतलब है कि तत्कालीन एसपी संतोष सिंह के कोरबा से तबादला के बाद एक बार फिर कोरबा जिला में नशे के सौदागरों ने अपनी जड़े जमा ली है। आलम ये है कि शहर के नये और पुराने बस स्टैंड में खुलेआम शराब का सेवन कराया जा रहा है। नशे की हालत में अपराधिक तत्व अक्सर आम लोगों से विवाद करते रहते है। कुछ ऐसी ही घटना 17 सितंबर को घटित हुआ। कोतवाली थाना से चंद फ्लांग की दूरी पर स्थित पुराना बस स्टैंड में नशेड़ियों ने आनंद रैकवार नामक व्यापारी पर जानलेवा हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि कोरबा के मिशन रोड में आनंद रैकवार का फैंसी ड्रेस की दुकान है। रायगढ़ माल भेजने के लिए वह 17 सितंबर की रात पुराना बस स्टैंड गया हुआ था। इसी बीच वहां शराब पी रहे 4 युवकों के साथ आनंद का विवाद हो गया। इसके बाद नशेड़ी युवकों ने आनंद रैकवार को पकड़कर बुरी तरह से पिटाई कर घायल कर दिया।

घटना के करीब 5 दिन बाद इस मारपीट का विडियों सोशल मीडिया में अब वायरल हो रहा है। विडियों में देखा जा सकता है कि किस तरह से नशेड़ी आनंद के साथ मारपीट कर रहे है, लेकिन मौके पर मौजूद एक भी शख्स उसे बचाने का प्रयास नही कर रहा है। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल व्यापारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर बताया जा रहा है कि कोतवाली थाना प्रभारी के गैर मौजूदगी में इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस कर्मियों ने मारपीट का अपराध दर्ज कर वारदात में शामिल 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 2 अन्य आरोपी फरार बताये जा रहे है। आपको बता दे कि कोतवाली थाना क्षेत्र सहित मानिकपुर पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले चिमनी भट्ठा बस्ती में रहे वाला एक शख्स और उसकी पत्नी खाकी के संरक्षण में खुलेआम नशे का कारोबार कर रहे है।

आलय ये है कि बेखौफ होकर गांजा और शराब की बिक्री से शारदा विहार कालोनी के गार्डन और सार्वजनिक क्षेत्रों में नशेड़ी खुलेआम नशा कर मारपीट की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। लेकिन कई बार क्षेत्रीय लोगों द्वारा इसकी शिकायत कोतवाली और मानिकपुर पुलिस को करने के बाद भी आज तलक क्षेत्र में नशे का कारोबार करने वाले अवैध कारोबारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की जा सकी है। यहीं कारण कि आज नशे के अवैध कारोबारियों के साथ ही नशेड़ियों के हौसले बुलंद है, जो कि खुलेआम गंभीर घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि पुलिस इस घटना के बाद अवैध नशे के सौदागरों और सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वालों के खिलाफ मुहिम चलायेगी, या फिर ये सारे अवैध कारोबार ऐसे ही संचालित होते रहेंगे, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button