हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : हाईकोर्ट में आज दो घंटे चली प्रमोशन पर बहस… अब अगले महीने इस तारीख को होगी सुनवाई… पढ़िये आज क्या-क्या हुआ..

बिलासपुर 17 अगस्त 2022। शिक्षकों के प्रमोशन मामले में सुनवाई अब अगले महीने होगी। इस पहले आज दोपहर बाद लगातार बहस चली। याचिककर्ताओं के वकील ने अपना पक्ष रखा। करीब दो घंटे चली सुनवाई के बाद अब कोर्ट ने इसे अगली सुनवाई के लिए टाल दिया। आज बहस पूरी नहीं हो पायी। इससे पहले भोजनवावकाश के बाद आज 2.30 बजे से कोर्ट में सुनवाई हुई। इससे पहले प्रमोशन को लेकर पिछले महीने 2 अगस्त को सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 17 अगस्त की तारीख तय की गयी थी। 2 अगस्त की पिछली सुनवाईआधी ही हो पायी थी, सितंबर के पहले सप्ताह में 7 सितंबर को सुनवाई होगी। आज बहस के लिए समय कम पड़ गया, जिसकी वजह से सुनवाई को अगले महीने केलिए टालनी पड़ी।

पिछली सुनवाई में कोर्ट में सरकार की तरफ से ट्रांसफर को लेकर अपना पक्ष रखा गया, वही याचिकाकर्ता की तरफ से इस मामले पर आज अपना पक्ष रखा जाएगा। कोर्ट को प्रमोशन को लेकर नीतियों के बारे में जानकारी दी गई। वहीं प्रमोशन प्रक्रिया के प्रारूप को लेकर भी पूरी जानकारी दे दी गई कोर्ट को दे दी गयी।

आपको बता दें कि इससे पहले आपको बता दें कि 12 जुलाई को इससे पहले सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 2 अगस्त की तारीख सुनवाई के लिए निर्धारित की गयी थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद कार्रवाई को 17 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया था।

आपको बता दें कि प्रमोशन को लेकर पहले छह याचिका पर सुनवाई हो रही थी, जो बाद में बढ़ गयी है। डबल बेंच में सुनवाई हो रही है। ग्रीष्मावकाश से पहले प्रमोशन के मुद्दे पर सुनवाई हुई थी, लेकिन उस पर बहस पूरी नहीं हो पायी थी। उसके बाद 24 जून की तारीख हाईकोर्ट ने तय की थी। 24 जून को सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली तारीख 12 जुलाई की दी थी। 24 जून को भी कोर्ट ने कहा कि इस मामले को टॉप आफ द लिस्ट रखकर सुनवाई होगी। 12 जुलाई को हुई सुनवाई में 2 अगस्त का वक्त दिया गया था, जिसके बाद अब फिर से डेट आगे बढ़ गयी है।

Back to top button