हेडलाइन

ब्रेकिंग : दिवंगत शिक्षाकर्मियों की विधवाओं ने अपना आंदोलन किया खत्म, 10 महीने से चल रहा था धरना, मिला ये आश्वासन, CM से भी होगी मुलाकात

रायपुर 7 अगस्त 2023। करीब 10 महीने से चल रहा दिवंगत शिक्षाकर्मी अनुकंपा पीड़ित संघ का धरना स्थगित हो गया है। आज प्रदेश अध्यक्ष माधुरी मृगे ने हड़ताल को स्थगित करने का ऐला किया। जानकारी मिली है कि मंगलवार को अनुकंपा पीड़ित संघ के प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री से मुलाकात हो सकती है। हालांकि किस आश्वासन के आधार पर अनुकंपा पीड़ित संघ ने आंदोलन को स्थगित करने का निर्णय लिया, इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन चर्चा है कि सरकार कलेक्टरेट दर, दैनिक वेतन भोगी या फिर संविदा नियुक्ति जैसे पदों पर इन्हें समायोजित करने पर विचार कर सकती है।

प्रदेश अध्यक्ष माधुरी मृगे ने NW न्यूज को बताया कि …

आज जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम आये थे, उन्होंने हमें कुछ सरकार के प्रस्ताव की जानकारी दी। उसके बाद हम कांग्रेस भवन भी गये, जहां कांग्रेस के नेताओं से भी हमारी मुलाकात हुई, हम उनसे आश्वासन से संतुष्ट हैं और अपना आंदोलन स्धगित कर रहे हैं। मंगलवार को हमारी मुख्यमंत्री जी से मुलाकात होगी। हमलोग मुलाकात के बाद अपने-अपने घर चले जायेंगे। मुख्यमंत्री जी भी मिलकर हमलोग अपनी बातों को रखेंगे।

माधुरी मृगे, प्रदेश अध्यक्ष, अनुकंपा संघ

आपको बता दें कि अनुकंपा नियुक्त शिक्षाकर्मी कल्याण संघ 20 अक्टूबर 2022 से लगातार अपनी जायज मांगों के लिए बूढ़ा तालाब धरना स्थल रायपुर में धरना प्रदर्शन जारी रखें हुए था। दरअसल ये वो महिलाएं हैं जिनके पति पंचायत स्तर के स्कूलों में पढ़ा रहे थे। किसी की हादसे में मौत हो गई तो किसी को बीमारी ने छीन लिया। अब इन महिलाओं का कहना है कि पति की जगह सरकारी नौकरी दी जाए।

Back to top button