हेडलाइन

ED ने शराब घोटाले में दो और लोगों को किया गिरफ्तार, ईडी ने ट्वीट कर बताया…

रायपुर 11 मई 2023। ED ने शराब घोटाले में दो और लोगों की गिरफ्तारी की है। ED ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ में चल रहे शराब घोटाले की जांच में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इसमें नीतीश पुरोहित और त्रिलोक सिंह ढिल्लन के नाम शामिल हैं। कोर्ट ने अनवर ढेबर, नीतीश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लन की ईडी कस्टडी को 15 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

इधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी पर राज्य में कथित शराब घोटाले में उन्हें फंसाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने रायपुर में पुलिस लाइंस हेलीपैड पर पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि ईडी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंट के रूप में काम कर रहा है।

एजेंसी ने पिछले सप्ताह रायपुर के महापौर एवं कांग्रेस नेता एजाज ढेबर के बड़े भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था, जो इस मामले में की गई पहली गिरफ्तारी थी। ईडी ने आरोप लगाया था कि छत्तीसगढ़ में बेची गई शराब की ‘‘हर बोतल’’ पर ‘‘अवैध रूप’’ से धन एकत्रित किया गया और अनवर ढेबर की अगुवाई वाले शराब सिंडिकेट द्वारा 2,000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार और धनशोधन किए जाने के सबूत एकत्र किये गए हैं।

हालांकि ईडी के दावे को राज्य सरकार ने मनगढ़ंत बताया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया था कि जब राजस्व में बढोत्तरी हुई है, तो फिर किस आधार पर ये दावा हो रहा है कि घोटाला किया गया।

Back to top button