हेडलाइन

CG- मधुमक्खी के हमले में वन विभाग के चौकीदार की मौत, घटना के बाद विभाग ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ते हुए कर्मी बताने से किया इंकार…….

 

कोरबा 14 दिसंबर 2021- कोरबा के वन विभाग में फारेस्ट के एक चौकीदार पर मधुमक्खियोें ने हमला कर दिया, इस घटना में गंभीर रूप से घायल शख्स की जहां मौत हो गयी है, वही वन विभाग अब मृतक को अपना कर्मी मानने से इंकार कर रहा है।

बताया जा रहा है कि ग्राम कछार में रहने वाला बालकृष्ण यादव वन विभाग में चौकीदारी का काम करता था । उसकी ड्यूटी गांव से लगे जंगल में लगी थी। बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर वह काम पर गया हुआ था। जहां दोपहर के वक्त मधुमक्खियों ने उस पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के डंग मारने से घायल बालकृष्ण मौके से भागने का भी प्रयास किया, लेकिन उसे मधुमक्खियों ने बुरी तरह से डंक मारकर जख्मी कर दिया था। शाम के वक्त घटना की जानकारी एक ग्रामीण ने घरवालों को दी। जिसके बाद परिवार के लोगों ने मौके पर पहुंचकर बेहोश पड़े बालकृष्ण को आनन-फानन में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी है।

फारेस्ट कम्पाउंट में हुए इस घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया है। मृतक के परिवार वालों का कहना है कि बालकृष्ण पिछले कई सालों से डेली वेजेस पर जंगल में चौकीदारी का काम करता था। वहीं इस घटना की जानकारी के बाद वन विभाग के अफसर इस घटना से सीधे पल्ला झाड़ने में लगे हुए है। वन विभाग के अधिकारियों ने बालकृष्ण के वनकर्मी होने की बात से इनकार किया है। रेंजर लक्ष्मण पात्रे ने बताया कि जंगल में किसी चौकीदार की नियुक्ति नहीं की गई है।

जंगल में मधुमक्खियों के काटने से एक शख्स की मौत होने की जानकारी मिली है, लेकिन वह जंगल मे क्या करने गया था, इसका पता नहीं है। वहीं दूसरी तरफ यह बात भी निकल कर आ रही है कि करीब 9 माह से वनकर्मियों को वेतन नहीं मिल पाया है। ऐसे में अफसर अब इस घटना के बाद बचने का की जुगत में लग गये है।

Back to top button