हेडलाइन

CG : दुर्ग में बढ़ते अपराध पर IG मीणा ने जतायी नाराजगी,अधिकारियों की बैठक में शातिर बदमाशों और महिला संबंधी अपराध में तेजी लाने दिये निर्देश

दुर्ग 25 नवंबर 2023। दुर्ग जिला में दिनदहाड़े जानलेवा हमला के साथ ही बढ़ते अपराध पर आई.जी.बद्री नारायण मीणा ने गहरी नाराजगी जतायी है। आई.जी. ने साफ किया कि चुनाव आचार संहिता का हवाला देकर जिले में आम लोगों के साथ हो रहे अपराध पर पुलिस ध्यान नही दे रही। जिससे अपराधियों के हौसले बुलंद है। आई.जी. मीणा ने पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और दो टूक शब्दों में ये कह दिया कि शातिर बदमाशों के साथ ही महिला संबंधी अपराधों में सख्ती के साथ कार्रवाई करे।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही दुर्ग जिला में सरेराह एक युवक पर डंडे और राॅड से जानलेवा हमला किये जाने का विडियों सामने आया था। इसके साथ ही पिछले दिनों थाने में घुसकर कांग्रेस पार्षद और बेटे के द्वारा मारपीट किये जाने का भी विडियों सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। दुर्ग जिला में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर दुर्ग रेंज के आईजी बी.एन.मीणा ने दुर्ग जिला की पुलिसिंग पर गहरी नाराजगी जतायी है।आई.जी.मीणा ने शुक्रवार को दुर्ग संभाग के एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक के दौरान आईजी ने दुर्ग जिले में कमजोर पुलिसिंग के कारण दिनदहाड़े घटित हो रहे अपराधों में इजाफा को लेकर नाराजगी जतायी। बैठक के दौरान आईजी मीणा ने जिले की पुलिसिंग को ठीक करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने चोरी, मारपीट और अन्य प्रकरण को पुलिस गंभीरता से नहीं लेने की बात कहते हुए इसे जल्द ठीक करने की बात कही। थाने में लंबित प्रकरणों को तत्काल निराकरण करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान सभी एसपी को आईजी ने महिला संबंधी अपराधों की प्राथमिकता से विवेचना करने के साथ ही गुंडा बदमाशों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिये।

उन्होंने नाईट गश्त को सही करने और अपराधों की विवेचना पर ध्यान देने सहित जीरो पेंडेंसी की बात का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया। आईजी ने सीमावर्ती जिलों में बड़ी वारदात होने पर सभी थानों और जिले की पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। इसके अलावा गुंडा-निगरानी बदमाशों की नियमित रूप से चेकिंग करने के निर्देश दिए। इस बैठक में दुर्ग एसपी रामगोपाल गर्ग के साथ ही बेमेतरा और बालोद एसपी के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button