स्पोर्ट्सहेडलाइन

कोहली की शतक का सूखा हुआ खत्म, 33 महीने पर बल्ले से निकला 100.. अफगानिस्तान को भारत ने दिया 213 रनों का लक्ष्य… विराट 122 नॉट आउट

दुंबई 8 सितंबर 2022। कोहली के शतक का इंतजार आखिरकार आज खत्म हो गया। अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने शतकीय पारी खेली। कोहली की इस पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 212 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा लिया। इस स्कोर में  कोहली के इंटरनेशल करियर का 71वां शतक भी बना। आज विराट कोहली ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की और सिर्फ 61 गेंद पर 122 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में विराट ने 12 चौके और 6 छक्के मारे। भारत ने अफगानिस्ता को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत ने पूरे 20 ओवर में 2 विकेट पर 212 रन बनाये थे। रिशभ 20 रन बनाकर नाट आउट रहे। इससे पहले केएल राहुल ने 62 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार सिर्फ 6 रन पर ही आउट हो गये।

कोहली ने लगभग तीन सालों के बाद अपना शतक पूरा किया है. इससे पहले उनका आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था जहां उन्होंने कोलकाता में शतकीय पारी खेली थी. अब कोहली ने 71वां शतक बनाकर रिकी पोंटिंग की भी बराबरी कर ली है. कोहली टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ल्यूक राइट ने इस टीम के खिलाफ 99 रनों की पारी खेली थी.

यूं तो आज के जीत हार से भारत के एशिया कप के सफर पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि वो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। लेकिन टीम इंडिया की बात करें तो वह इस मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेगी। इस मुकाबले के जरिए टीम इंडिया पिछले मुकाबलों में की गई गलतियों को भी दूर करने का प्रयास करेगी। ये जरूर है कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के लिए मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है। अफगानिस्तान ने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दिल जीतने वाला प्रदर्शन किया था। हालांकि उसे आखिरी ओवर में एक विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

विराट कोहली का इंतजार खत्म हो गया। उन्होंने 33 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया। उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। कोहली का टी20 में यह पहला शतक है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 71वां सैंकड़ा है। विराट ने पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट में नवंबर 2019 में लगाया था। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों ही टीमें फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का यह अंतिम मैच है और दोनों ही टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना सफर खत्म करना चाहेंगी। टीम इंडिया को पाकिस्तान के बाद श्रीलंका से हार मिली थी। वहीं, अफगानिस्तान को पहले श्रीलंका और फिर पाकिस्तान ने हराया।

Back to top button