हेडलाइन

लव जेहाद : सरफिरे आशिक को बात करने से मना किया तो लड़की को जिंदा जलाया… इलाके में तनाव के हालात, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

दुमका। झारखंड के दुमका में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है। सरफिरे आशिक को जब लड़की ने बात करने से मना किया। हैवान युवक ने युवती पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। अंकिता की मौत के बाद दुमका में बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला और शहर बंदी का ऐलान किया है।  हिंदू संगठनों की मांग है कि शाहरुख को फांसी की सजा दी जाए। घटना के बाद इलाके में तनाव के हालात हैं। वहीं इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गयाहै। आरोपी शाहरुख जो पुलिस गिरफ्त में है उसे फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से फांसी की सजा दी जाए. साथ ही अंकिता के परिजन जो काफी गरीब हैं उन्हें सहायता राशि प्रदान की जाए। मामले में जांच कर रहे दुमका एसडीपीओ मुस्तफा ने कहा कि मामला एकतरफा प्यार का है और शाहरुख नाम के लड़के ने अंकिता पर पेट्रोल डालकर आग उसे लगा दी थी। अंकिता की इलाज के दौरान मौत हो गई है. आरोपी शाहरुख को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 

क्या है मामला

एकतरफा प्यार में विफल रहने के बाद शाहरूख हुसैन नामक युवक ने 12वीं की छात्रा पर गत 23 अगस्त, 2022 को पेट्रोल छिड़कर उसके ही घर में ही जला दिया गया था. बेहद गंभीर स्थिति में उसे दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स, रांची रेफर कर दिया गया था. घटना के तुरंत बाद आरोपी शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था. बताया गया कि आरोपी शाहरुख युवती से एकतरफा प्यार करता था, लेकिन युवती उससे बात करना पसंद नहीं करती थी. आरोपी हमेशा युवती को परेशान करते रहता था. दोस्ती करने के लिए कई बार दबाव दिया, पर स्वीकार नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी. इसी के आधार पर उसने घर में सोयी युवती के उपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दिया था. जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गयी थी.

आरोपित ने खिड़की से पेट्रोल छिड़कर लगाई आग

अंकिता के स्वजन ने रांची रिम्स में बताया कि वह दुमका जिले के नगर थाना क्षेत्र के जरुआडीह मोहल्ले के रहने वाले हैं। घटना के बाद अंकिता को गंभीर हालत में फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से प्राथमिक इलाज के बाद उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। अंकिता के जीजा विक्की ने बताया कि शाह रुख ने हमला करने से पहले मंगलवार सुबह में ही फोन कर धमकी दी थी। उसने कहा था कि वह उसे मार डालेगा। अंकिता ने अपने पिता को जानकारी दी। इसके बाद पिता ने कहा कि वह आरोपित शाह रुख से बात करेंगे। जरूरत पड़ी तो थाने में शिकायत भी दर्ज करायी जाएगी। लेकिन बुधवार सुबह चार बजे खुली खिड़की से पेट्रोल छिड़क कर शाह रुख ने अंकिता को जिंदा जला दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है।

Back to top button