पॉलिटिकलहेडलाइन

खबर चुनावी है : जब BJP की इस प्रत्याशी ने चुनावी रैली में कह दिया….”इस भ्रम में न रहें कि मोदी लहर है”……..BJP कैंडिडेट के इस बयान के बाद मचा घमासान

महाराष्ट्र 17 अप्रैल 2024। आम चुनाव को लेकर बीजेपी देशभर में मोदी की गारंटी का डंका पीटकर अबकी बार 400 पार का नारा दे रही है। बीजेपी के नेता देशभर में मोदी लहर चलने का दावा भी कर रहे है। लेकिन महाराष्ट्र की अमरावती सीट से बीजेपी कैंडिडेट नवनीत राणा अपने बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा में है। उन्होंने एक रैली में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि….“मोदी लहर पर भरोसा ना करें।” नवनीत राणा के इस बयान के बाद अब विपक्ष उन पर हमलावर है। शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी और शिवसेना ने इस मामले में बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा है कि नवनीत राणा सच बोल रही हैं। बीजेपी की हताशा इस बात से भी दिखती है कि वो विपक्ष के नेताओं को अपने पाले में कर रही है।

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी का दौर अब तेज हो गया है। राजनेता तीखे बयान देकर वार-पलटवार कर रहे है। लेकिन महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी की उम्मीदवार नवनीत राणा अपने ही एक बयान में फंस गयी है। बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल को नवनीत राणा अपने विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रही थीं। इसी रैली में नवनीत राणा के भाषण के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस विडियों वो कहती दिख रही हैं…..“हमें ये चुनाव ग्राम पंचायत की तरह लड़ना है, 12 बजे तक बूथ पर सभी वोटर्स को लाना होगा और वोट डालने के लिए कहना होगा, इस भ्रम में न रहे कि मोदी लहर है। 2019 में पीएम मोदी की हवा थी, तब भी मैं निर्दलीय चुनकर आई थी। इसलिए चुनाव को हल्के में नहीं लेना है।”

भाषण वायरल होने के बाद से ही नवनीत राणा विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गयी हैं। एनसीपी के प्रवक्ता महेश तापसे ने उन पर हमला करते हुए कहा….. “राणा ने जो कहा, वो पूरी तरह सच है. इस बात को वो भी जानती हैं और BJP के सांसद भी. BJP ख़ुद भी ये बात जानती है कि कोई मोदी लहर नहीं है. ये इस बात से भी झलकता है वो ऐसे नेताओं को अपनी पार्टी में ले रहे हैं, जिन पर उन्होंने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. BJP के पास कोई रास्ता नहीं था, क्योंकि उसे उन्हीं नेताओं में चुनाव जीतने की क्षमता नज़र आती थी.”

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी राणा के इस बयान पर बीजेपी को घेरा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर लिखा….. “हम ये कई हफ़्तों से कह रहे हैं. और अब नवनीत राणा भी यही कह रही हैं कि मोदी लहर कहीं नहीं है. कुछ ही हफ़्तों में वो भी सच जान जाएंगे कि इस बार मोदी के ख़िलाफ़ लहर है.” हालांकि विपक्ष के हमलों के बाद अब नवनीत राणा ने अपना विडियों जारी कर सफाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा…..“मेरे भाषण का इस्तेमाल विपक्ष झूठी कहानी गढ़ने के लिए कर रहा है. लोग पीएम मोदी के कामों को जानते हैं. मोदी लहर थी, है और रहेगी. मोदी के कामों और वादों को हम वोटरों तक ले जा रहे हैं और वोट मांग रहे हैं. हम इस बार 400+ का लक्ष्य हासिल करेंगे.”

आपको बता दें कि नवनीत राणा 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अमरावती से मैदान में थीं। तब एनसीपी ने उन्हें समर्थन दिया था और वह चुनाव जीती थी। लेकिन इस बार बीजेपी ने नवनीत राणा को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है।

Back to top button