हेडलाइन

CG: रायपुर में गद्दे की फैक्ट्री और कोरबा में होटल में लगी भीषण आग,दमकल की टीम आग पर काबू पाने कर रही प्रयास

रायपुर/कोरबा 13 नवंबर 2023। राजधानी रायपुर और कोरबा से आग लगने की बड़ी घटना सामने आ रही है। रायपुर के मोवा स्थित एक गद्दे की फैक्ट्री पर आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। रात के वक्त हुए इस घटना की जानकारी के बाद दमकल की टीम द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। उधर कोरबा जिला के पाॅश इलाके में संचालित एक होटल में आग लग गयी। घटना के बाद आनन फानन में दमकल की टीम को सूचना दिया गया। लेकिन होटल का अधिकांश हिस्सा और शेड बांस से बना होने के कारण आगजनी की इस घटना में सारा सामान जलकर खाक हो गया।

आगजनी की पहली घटना राजधानी रायपुर की है। यहां पंडरी के मोवा स्थित एक गद्दे की फैक्ट्री में सोमवार की रात साढ़े 9 से 10 बजे के आसपास अचानक भीषण आग लग गयी। बताया जा रहा है कि आग लगते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ी आग पर काबू पाने पहुंच गयी। आग के भीषण होने पर और भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया है। इस घटना की जानकारी के बाद पंडरी पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। थाना प्रभारी जितेंद्र ताम्रकार ने बताया कि आग लगने की वजह का फिलहाल पता नही चल सका है। मौके पर पुलिस जवान दमकल कर्मियों के साथ मिलकर आग बुझाने में लगे हुए है।

दूसरी घटना कोरबा जिला की है, यहां पर कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत डीडीएम रोड में मीरा रिसार्ट संचालित है। इस रिसार्ट में सोमवार की रात अचानक आग लग गया। बताया जा रहा है कि रिसार्ट में संचालित रेस्टोरेंट और आउटडोर कैम्पस को बांस के कारिगरी से डिजाइन कराया गया था। जिसके कारण आग देखते ही देखते भीषण हो गया। जब तक दमकल की टीम मौके पर पहुंची, तब तक अधिकांश समान जलकर खाक हो चुका था। बताया जा रहा है कि रिहायशी इलाके में संचालित इस होटल के आसपास लोग फटाका फोड़ रहे थे। इन्ही फटाको में से एक राॅकेट होटल कैम्पस में आकर फटा, जिसके बाद आग भड़क गया। फिलहाल घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button