हेडलाइन

2000 के नोट बदलवाने के चक्कर में 3 लाख की ठगी, दो हजार के नोट एक्सचेंज कराने जा रहे लोग रहें सावधान

रायगढ़ 23 मई 2023। 2000 के नोट बदलवाने आये एक बुजुर्ग से 3 लाख की उठाईगिरी हो गयी। बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गयी है। उठाईगिरी की ये वारदात रायगढ़ के धीमरापुर चौक क्षेत्र में हुई है। पुलिस अब इस मामले में CCTV फुटेज के आधार पर शातिर की तलाश कर रही है। ये वारदात यूनियन बैंक के धीमरापुर चौक ब्रांच में घटी है।

जानकारी के मुताबिक यूनियन बैंक के ब्रांच में एक बुजुर्ग 2000 रुपये 150 नोट यानि कुल तीन लाख रुपये लेकर उसे बदलवाने के लिए आया हुआ था। वो नोट बदलवाने की जानकारी बैंक में मौजूद लोगों से ले ही रहा था, तो उसी दौरान एक व्यक्ति उसके पास पहुंचा और कहा कि उसके पास 500-500 के नोट हैं, वो उन्हें 2000 के 3 लाख रुपये के बदले 500-500 के नोट दे देता हैं। बुजुर्ग इसके लिए तैयार हो गया।

जिसके बाद शातिर ठग ने नोट निकालकर गिनना शुरू किया, लेकिन सिर्फ 2 लाख रुपये ही थे, जिसके बाद शातिर ठग ने कहा कि उसके पास 1 लाख रुपये कम है, वो पास से ही एक लाख रुपये लेकर उसे दे देता है, उसके बाद बुजुर्ग को बातों में उलझाकर ठग ने ना सिर्फ अपने दिये 2 लाख रुपये बुजुर्ग से ले लिये, बल्कि बजुर्ग के भी 3 लाख रुपये लेकर वहां रफ्फूचक्कर हो गया। काफी देर तक बुजुर्ग बैंक में ही इंतजार करता रहा, लेकिन जब वो शातिर नहीं लौटा, तो उसे ठगी का अहसास हुआ और उसने शिकायत थाने में दर्ज करायी, पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गयी है। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी है।

Back to top button