बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG- 5 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, मारे गये तीन नक्सलियों में LOS कमांडर व एरिया कमेटी मेंबर, काफी हथियार भी मिले

दंतेवाड़ा 25 दिसंबर 2023। दंतेवाड़ा में रविवार को हुए नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली को जवानों ने मार गिराया है। जिन तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में जवानों ने ढेर किया है, उनमें एक कांगेर घाटी LOS कमांडर लक्ष्मण कुहरामी, दूसरा कांगेर घाटी एरिया कमेटी सदस्य सोमा माड़वी है जिनके ऊपर पांच पांच लाख का ईनाम घोषित है ।वही मारे गए तीसरे नक्सली का पहचान अब तक नहीं हो पाया है ।इन दोनो नक्सलियों के ऊपर पूर्व से ही थाना दरभा और थाना पुसपाल में कई अपराध दर्ज हैं । जवानों को इस दौरान काफी हथियार भी मिले हैं।

घटना की जानकारी देते हुे दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि संयुक्त आपरेशन के तहत डीआरजी , बस्तर फाईटर्स एवं सीआरपीएफ की टीमें रवाना हुई थी। थाना कटेकल्याण अंतर्गत कैंप तुमकपाल से रवाना हुई दंतेवाड़ा डीआरजी एवं बस्तर फाइटर्स की टीम को उक्त क्षेत्र में दरभा डिवीज़न के बड़े नक्सल कमांडर्स सहित 30-40 सशस्त्र माओवादियों द्वारा दंतेवाड़ा में बडी़ नक्सल वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग करने के लिए मीटिंग लेने की सूचना मिली थी। जवानों की टीम नक्सल गश्त सर्च अभियान हेतु रवाना हुई थी।

अभियान के दौरान रविवार शाम थाना कटेकल्याण अंतर्गत तुमकपाल एवं ग्राम डब्बाकुन्ना के बीच जंगल पहाड़ी में दंतेवाड़ा डीआरजी एवं बस्तर फाइटर्स की टीम के पहुंचने पर माओवादियों के द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने एवं हथियार लूटने की नीयत से अंधाधुंध फायरिंग किया गया। पुलिस बल द्वारा भी आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गई। पुलिस की जबावी कार्यवाही से नक्सली जंगल पहाडी का आड़ लेकर भाग गये। मुठभेड़ पश्चात घटनास्थल का सघन सर्च करने पर घटनास्थल से 03 वर्दीधारी पुरूष माओवादियों का शव, 01 पिस्टल, 02 भरमार, बीजीएल सेल, मैनपेक सेट, तीर बम सहित भारी मात्रा में गोला बारूद, नक्सल वर्दी, पिट्ठू बैग, नक्सल साहित्य एवं नक्सल उपयोगी सामग्री एवं दवाईयां बरामद हुई हैं।

Back to top button