हेडलाइन

भानुप्रतापपुर उपचुनाव : एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की शपथ मामले में एक्शन… चुनाव पदाधिकारी ने नोटिस पर जवाब किया तलब..

कांकेर 26 नवंबर 2022। गोंडवाना समाज के सदस्यों को एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के लिए शपथ दिलाने केे मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। भानुप्रतापपुर एसडीएम ने इस मामले में भानुप्रतापपुर उप चुनाव के प्रत्याशी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों ग्राम दुर्गूकोंदल का वीडियो मीडिया में वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिलाने की शपथ दिलायी जा रही थी। निर्वाचन पदाधिकारी ने आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन माना है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी भानुप्रतापपुर द्वारा संबंधितों को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि क्यों न आपके विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत् कार्यवाही की जाये।


अनुविभागीय दण्डाधिकारी भानुप्रतापपुर द्वारा इस संबंध में संबंधितों को 28 नवम्बर 2022 को कार्यालयीन समय पर स्वयं उपस्थित होकर लिखित में जवाब प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है तथा संतोषजनक जवाब नहीं होने की स्थिति में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत् कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है।

Back to top button