हेडलाइन

IT Raid का कैश कांड : RAID से बचने नौकरानी के घर कारोबारी का छुपाया करोड़ों रूपये चोरी … फिर कारोबारी और SDOP ने मिलकर कर दिया करोड़ों का खेल… शिकायत पर SP ने NW न्यूज से कहा… … पढ़िये खबर

सक्ती/रायपुर 19 नवंबर 2022। सक्ती में पिछले दिनों पड़ी इनकम टैक्स रेड से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि इनकम टैक्स छापे से बचने के लिए कारोबारियों ने करोड़ों रूपये अपने नौकरों और कर्मचारियों को घरों में छुपा दिये थे। मामले का खुलासा तब हुआ, जब इन्ही कारोबारियों में एक कारोबारी का छुपाकर रखा गया 40 करोड़ रूपया चोरी हो गया। खबर मिली है कि पुलिस ने बिना शिकायत दर्ज किये ही रूपये को आनन-फानन में ढूंढ निकाला और फिर डेढ़ से दो करोड़ रूपये बतौर ईनाम भी हासिल किये।

अब इस गोरखधंधे से जुड़े राज धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। इस मामले एक कारोबारी पुष्पेंद्र देवांगन ने पत्र के जरिये सक्ती एसपी एमआर अहिरे के पास लिखित शिकायत पहुंचायी है, जिसमें पुलिस की भूमिका की जांच की मांग की गयी है। इधर, NW न्यूज 24 से बात करते हुए एसपी एमआर अहिरे ने जांच की बात कही है। जो शिकायत एसपी को दी गयी है, उस शिकायत की एक कॉपी NW न्यूज के पास भी मौजूद हैं, जिसमें ना सिर्फ आईटी रेड से बचने के लिए कारोबारियों की तरफ से करोड़ों रूपये छुपाकर रखने का जिक्र है, बल्कि मामले में पुलिस की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े किये गये हैं।

10 नवंबर को पड़ा था इनकम टैक्स का छापा

दरअसल सक्ती में 10 नवंबर को 8 अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग कारोबारियों के ठिकाने पर छापेमारी हुई थी। छापेमारी की खौफ से कुछ कारोबारियों ने अपनी काली कमाई अलग-अलग जगहों पर छुपा दी। दी गयी शिकायत के मुताबिक इन्ही कारोबारियों में अरूण अग्रवाल, अनिल अग्रवाल और श्याम सुंदर अग्रवाल के ठिकानों पर आईटी की छापेमारी के बाद करोड़ों रूपये कैश और जेवहरात को घर में काम करने वाली नौकरानी सावित्री चौहान, टोबो चौहान के पास रखवा दिया। मामले में ट्विस्ट तो तब आया, जब नौकरानी के घर से उसके दामाद ने करोड़ों कैश और जेवहरात चोरी कर फरार हो गया।

कारोबारियों की करतूत की शिकायत पुलिस को

इधर, चोरी की खबर के बाद पैसे ढूंढने के लिए अरूण अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, श्याम सुंदर अग्रवाल पास के श्रीनाथ रूई भंडार में घुस गये और जबरन सीसीटीवी फुटेज निकालने लगे। कमाल की बात ये पैसा चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं करायी गयी। बिना शिकायत और आथिरिटी लिये ही पुष्पेंद्र देवांगन के दुकान में घूसकर सीसीटीवी फुटेज को चेक किया और उसे डिलीट करने के साथ-साथ धमकियां दी गयी। आरोप है कि बिना शिकायत दर्ज किये ही पुलिस भी इस काम में शामिल हो गये। सक्ती के एसडीओपी तस्लीम आरिफ और  आरक्षक भागवत श्रीवास्तव ने धन्ना सेठों का साथ देते हुए पैसे की तलाशी को लेकर ना सिर्फ कारोबारी पुष्पेंद्र देवांगन को डराया-धमकाया, बल्कि बलात्कार के केस में फंसा देने की धमकी भी दी गयी।

SDOP और आरक्षक पर लगे गंभीर आरोप

श्रीनाथ रूई भंडार के संचालक पुष्पेंद्र देवांगन ने आरोप लगाया कि सक्ती एसडीओपी तस्लीम आरीफ ने बलात्कार और चोरी के आरोप में फंसा देने की धमकी दी, वहीं आरक्षक भागवत श्रीवास्तव पर आरोप है कि जबरिया दुकान में घुसकर उसने सीसीटीवी का सीडीआर चेक किया, वहीं बिना एफआईआर के परिजनों से पूछताछ की। जबरिया हार्ड डिस्क भी ले जाने की कोशिश की गयी।

क्षेत्र में करोड़ों के लेनदेन की चर्चा

क्षेत्र में इस बात की चर्चा है कि इस पूरे प्रकरण में करोड़ों का खेल चला है। सूत्र बताते हैं कि 40 करोड़ की तलाश में बिना शिकायत और एफआईआर दर्ज किये ही पुलिस शामिल हो गयी और फिर जांच में जुट गयी। देर रात तक पुलिस ने चोर को पकड़ भी लिया और फिर उसके एवज में 1.30 करोड़ इनाम भी पाये।

SP ने NW न्यूज से कहा- जांच करा रहे

इस मामले में एक कारोबारी पुष्पेंद्र देवांगन ने एसपी एमआर अहिरे से शिकायत की है। NW न्यूज से बात करते हुए एसपी एमआर अहिरे ने कहा कि, कारोबारी ने एसपी कार्यालय में एक शिकायत दी है। इस मामले में आयी शिकायत की जांच की जायेंगी। पुलिस के जबरन दुकान में घुसकर पूछताछ करने और सीसीटीवी देखने की बात आयी है। इस मामले में जांच करायी जा रही है।

Back to top button