हेडलाइन

CG NEWS : इंस्टाग्राम पर भेजे तोड़फोड़ के VIDEO पर कोरिया पुलिस का त्वरित एक्शन, झुमका महोत्सव में कुर्सी तोड़ने वाले नाबालिग उपद्रवियों का हर्जाना भरेंगे परिजन…..

20 जनवरी 2023। कोरिया जिला में आयोजित रंगारंग झूमका जल महोत्सव के बाद कार्यक्रम स्थल पर कुर्सियां तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया हैं। पुलिस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुर्सियों के तोड़फोड़ का विडियों भेजे जाने के बाद कोरिया एस.पी. त्रिलोक बंसल के निर्देश पर पुलिस ने 15 उपद्रवियों की पहचान कर थाना लाया गया। कुर्सी तोड़ने वाले सभी युवक नाबालिग हैं, लिहाजा पुलिस ने इन लड़को के परिजनों को भी थाने बुलाकर उनकी इस करतूत से अवगत कराने के साथ ही तोड़े गये कुर्सियों का हर्जाना भरने का आदेश दिया गया हैं।

गौरतलब हैं कि कोरिया जिला प्रशासन के दिशा निर्देश पर झूमका जल महोत्सव का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के परंपरा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही बालीवूड के मशहूर सिंगर सुखबीर को बुलाया गया था। 18 जनवरी को झुमका जल महोत्सव के समापन कार्यक्रम में बालीवूड के मशहूर सिंगर सुखबीर सिंह ने अपना जबरदस्त परफार्मेस से लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ के लिए जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम स्थल पर आमजनों के बैठक व्यवस्था के लिए टेंट पंडाल और बड़े पैमाने पर कुर्सियां लगाई गई थी। सिंगर सुखबिर के स्टेज शो के दौरान झूमका जल महोत्सव में आम लोगों के साथ जन प्रतिनिधि भी जमकर थिरके।

रंगारंग कार्यक्रम के बाद देर रात कुछ उपद्रवियों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर रखी कुर्सियों को बुरी तरह से तोड़ा गया। समापन कार्यक्रम में मौके पर मौजूद एसपी त्रिलोक बंसल द्वारा कोतवाली थाना प्रभारी अश्वनी सिंह को जाँच के लिए निर्देशित किया गया। इसी बीच कोरिया पुलिस के इंस्टाग्राम अकाउंट में एक इंस्टाग्राम आईडी से कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ का वीडियो भेजा गया। इस विडियों के सामने आते ही पुलिस फौरन हरकत में आ गयी। विडियों में देखा जा सकता हैं कि कुछ उपद्रवी तत्व कार्यक्रम स्थल पर लगी खाली कुर्सियों को तोड़ रहे हैं। उक्त तोड़फोड़ के वीडियो को थाना कोतवाली और साइबर सेल की टीम के द्वारा गंभीरता से लेते हुए 20 जनवरी को घटना में संलिप्त अज्ञात उपद्रवियों की पतासाजी शुरू की गयी।

पुलिस की जांच और सीसीटीवी फुटेज सहित कैमरा से मिले रिकॉर्डिंग के आधार पर 15 उपद्रवियों की पुलिस ने पहचान कर कोतवाली थाना में लाया गया। बताया जा रहा हैं कि पुलिस की गिरफ्त में आये सभी युवक नाबालिग हैं, लिहाजा इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए पुलिस ने सभी युवको के परिजनों को भी थाना में बुलाकर उनके बच्चों की करतूत से अवगत कराया गया। बताया जा रहा हैं कि उपद्रव करने वाले सभी युवक नाबालिग होने के कारण पुलिस ने उन्हे फटकार लगाने के साथ ही सख्ती से समझाईश देते हुए उनके परिजनों को कुर्सियो के नुकसान की भरपाई करने हिदायत दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना हैं कि इस घटना में शामिल अन्य उपद्रवियों की पतासाजी पुलिस सरगर्मी से कर रही हैं। जिनके संबंध में जानकरी मिलते ही आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जावेगी।

Back to top button