क्राइमहेडलाइन

CG ELECTION : मुंगेली में JCCJ कैडिंडेट सहित 4 के खिलाफ FIR दर्ज, B-फार्म निरस्त करने के बाद रिटर्निग आफिसर से हुआ था जमकर विवाद,पुलिस ने लिया एक्शन

मुंगेली 3 नवंबर 2023। मुंगेली में लोरमी विधानसभा से जनता कांग्रेस जे से प्रत्याशी बने मनीष त्रिपाठी के खिलाफ रिटर्निंग आफिसर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है पार्टी ने एक साथ 2 कैंडिडेट मनीष त्रिपाठी और सागर सिंग बैस को बी फार्म जारी कर दिया था। जिसके बार आर.ओ. ने मनीष त्रिपाठी के बी फार्म को निरस्त कर दिया गया। बस इसी बात को लेकर मनीष और उसके साथियों ने रिटर्निंग आफिसर से जमकर विवाद कर दिया। जिसके बाद पुलिस में इस मामले की शिकायत होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए 2 नवंबर को नाम वापसी के साथ ही सारी प्रक्रियांए पूरी हो गयी है। उधर मुंगेली जिला के लोरमी विधानसभा से दो-दो कैंडिडेट को बी फार्म जारी करने के बाद विवाद की स्थिति निर्मित हो गयी। जेसीसीजे पार्टी ने लोरमी विधानसभा से मनीष त्रिपाठी के साथ ही कांग्रेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुए सागर सिंग बैस के नाम बी फार्म जारी कर दिया था। इसके बाद रिटर्निंग आफिसर ने फाइनल स्कूटनी में मनीष त्रिपाठी को जारी हुए बी फार्म को निरस्त कर दिया गया।

बस इसी बात को लेकर मनीष त्रिपाठी और सीमा त्रिपाठी के साथ ही उनके समर्थको ने रिटर्निंग आफिसर से बहस करना शुरू कर दिया। जिसके बाद आरओ पार्वती पटेल ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत पुलिस से कर दी। रिटर्निंग आफिसर की शिकायत पर सिटी कोतवाली मे मनीष त्रिपाठी सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा की धारा 186,34 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

Back to top button