बिग ब्रेकिंग

CG फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार : सर्टिफीकेट में नाम पता बदलकर बन गया उड़ीसा का निश्चेतना विशेषज्ञ,कई बड़े अस्पताल में दे रहा था सेवा…

धमतरी 27 मार्च 2023 मरीजों के सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले फर्जी निश्चेतना विशेषज्ञ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।जिले के कसडोल से एक ऐसे डॉक्टर का पर्दाफाश हुआ है। जो मरीजों के शरीर को शून्य करने में जरा सा भी समय नही लगाते थे। और अपने आपको वरिष्ठ निश्चेतना विशेषज्ञ के रूप में पेस करते हुए मोटी सैलरी में विभिन्न प्राइवेट हॉस्पिटलो में वर्षों से सेवा दे रहे थे। जब मामले की जांच हुई डॉक्टर की डिग्री ही फर्जी निकली।

जानकारी के मुताबिक आदया हॉस्पिटल कसडोल के संचालक डॉ आर एस जोशी ने प्रदेश कई प्राइवेट हॉस्पिटल में निश्चेतना विशेषज्ञ के रूप में सेवा देने वाले श्याम कोसले को मोटी फीस देकर मरीजों के इलाज करने के लिए बुलाया था। इलाज के दौरान डॉ आरएस जोशी को उनके कार्यप्रणाली पर शक हुआ।और उनके बारे में जानकारी लिया तो कही पर निश्चेतना विभाग में कोर्ष नही करने की बात निकलर सामने आई। तभी डॉ आरएस जोशी ने कसडोल थाने में अपने आपको वरिष्ठ निश्चेतना विशेषज्ञ बताने वाले श्याम कोसले के खिलाफ फर्जी डिग्री के सहारे मरीजों का इलाज करने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराया।

वहीं शिकायत के आधार पर कसडोल पुलिस और साइबर सेल ने मामले की तस्दीक़ किया तो पता चला कि शातिर आरोपी श्याम कोसले पिता लैनूराम कोसले उम्र 40 साल निवासी ग्राम बंगोली थाना कुरूद जिला धमतरी द्वारा फर्जी सर्टिफिकेट में नाम पता बदलकर डॉक्टर गौरी श्याम नंदा पिता राधेश्याम नंदा निवासी पुरुषोत्तमपुर जिला जयपुर उड़ीसा के नाम से स्वयं को निश्चेतना विशेषज्ञ डॉक्टर के रूप में प्रस्तुत करने वाले फर्जी डॉ से पुलिस पूछताछ किया तो बलौदाबाजार के श्री राम हॉस्पिटल, आनंद हॉस्पिटल, ओमकार हॉस्पिटल, वाजपेई नर्सिंग होम, वर्मा हॉस्पिटल भाटापारा एवं रायपुर के मित्तल हॉस्पिटल में सेवा देने का बात कबूल किया। आरोपी फर्जी डॉक्टर से सभी दस्तावेज पुलिस द्वारा जप्त कर लिया गया है।

इस संबंध में थाना प्रभारी कसडोल के सी दास ने बताया आरोपी श्याम कोसले को फर्जी सर्टिफिकेट बनाने और निश्चेतना विशेषज्ञ बनकर मरीजोंके सेहत के साथ खिलवाड़ करने के लिए आरोपी के खिलाफ धारा 419,420,467,468,470,471के तहत अपराध दर्ज कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

Back to top button