ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG : पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांढ ने दिया इस्तीफा,सरकार बदली तो पद से इस्तीफा देकर मुख्य सचिव को भेजा पत्र

रायपुर 5 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांढ ने छ.ग.राज्य नवाचार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस सरकार में उन्हे आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन प्रदेश में सरकार बदने के बाद अब विवेक ढांढ ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए मुख्य सचिव अमिताभ जैन को पत्र पे्रषित किया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार में मुख्य सचिव रहे आईएएस विवेक ढांढ को कांग्रेस सरकार ने नया आयोग बनाकर उसका प्रमुख बनाया था। 2017 में रिटायर हो चुके ढांड इससे पहले रेरा के चेयरमैन रहे। वहां से रिटायरमेंट के बाद उन्हें आयोग में अहम जिम्मेदारी दी गयी थी। ऐसे में उम्मींद जतायी जा रही थी कि कांग्रेस सरकार से संबंध बेहतर होने की वजह से उन्हें पद दिए जाते रहे। कांग्रेस सरकार ने प्रशासनिक नवाचारों, जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य नवाचार आयोग का गठन किया था।

कांग्रेस सरकार के वक्त ढांड को सलाहकार की तरह आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। आपको बता दे कि भाजपा की रमन सरकार में भी विवेक ढांड अहम विभागों के सचिव और मुख्य सचिव बने। लेकिन सरकार उसे उनकी खींचतान भी किसी से छिपी नही। वे पहले भाजपा सरकार के वक्त मुख्यमंत्री के सचिव के रूप में काम कर चुके थे। हालांकि मुख्यमंत्री की नाराजगी के चलते उन्हें उनके सचिव पद से हटना पड़ा था। लेकिन इस बीच उन्होंने सारी नाराजगियों को दूर कर प्रदेश के मुख्य सचिव बने।

Back to top button