हेडलाइन

कम खर्चें में घर को बनाएं स्वर्ग जैसा, पाएं सिलन-पपड़ी और पेंट से हमेशा के लिए छुटकारा, कम बजट में ऐसे कराएं घर का इंटीरियर…जानिए डिटेल

रायपुर 29 अप्रैल 2023। सुंदर, टिकाऊ और मजबूत घर की ख्वाहिश आज हर किसी की होती है। आज का वक्त ऐसा है जब हर कोई चाहता है कि उसका घर ऐसा हो, जो हर किसी को प्रभावित करे, लिहाजा आज घरों में इंटीरियर डिजाइनिंग का खासा प्रचलन चल रहा है। लोग अपने आशियाने को सजाने के लिए तरह-तरह का काम करवाते है। अक्सर लोग घरों को बेहतर बनाने के लिए पुट्टी,पेंट,पीओपी आदि का काम करवाते है। लेकिन इन सब से नुकसान उनका ही होता है। लोग जल्दबाजी में तो पुट्टी और पीओपी का काम करवा लेते है लेकिन कुछ समय बाद उन्हें सिलन-पपड़ी की समस्या का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में सवाल आता है कि ऐसा क्या करें जिससे हमारे घर की खूबसूरती में चार चांद भी लग जाएं और वह सालों साल बना भी रहे। इसके लिए आज हम आपको पीवीसी पैनल,WPC और 3D सिलिंग आदि वर्क के बारे में बताएंगे। जिस वर्क को करवाने के बाद आपका भी घर फाइव स्टार होटल जैसे दिखने लगेगा। इंटीरियर के क्षेत्र में फाल सीलिंग इत्यादि के अलावा पीवीसी पैनल,WPC और 3D सिलिंग एक शानदार विकल्प है जो दिखने में जितना आकर्षक है टिकाऊ भी उतना ही ज़्यादा है। साथ ही इसमे मेंटेनेंस जैसी समस्याएं भी नही है।

क्या है पीवीसी पैनल,WPC और 3D सिलिंग

पीवीसी (पॉली विनील क्लोराइड) पैनल मूल रूप से जर्मनी से आया है जो घर के अंदरूनी और व्यावसायिक स्थानों को सजाने के उद्देश्य के लिए विकसित किया गया है। वुड, विनिअर, वॉलपेपर, और स्टोन पैटर्न जैसे आपके आंतरिक कक्ष को सजाने के लिए विभिन्न रंग और पैटर्न उपलब्ध हैं।
WPC भी सिलिंग और दीवार के लिए बेस्ट वर्क है। जो घर या ऑफिस की खुबसुरती में चार चाँद लगा देते है। तीसरा विकल्प 3D सिलिंग का है। इस वर्क में घर पर 3D टाइप लगता है। इसका मटेरियल दुबई से आता है।

पीवीसी पैनल, WPC और 3D सिलिंग के फायदे: –

  • वॉटरप्रूफ : पीवीसी पैनल,WPC और 3D सिलिंग पूरी तरह से वाटरप्रूफ होता है। ना तो यह पानी से खराब होता है और ना ही इसको लगाने के बाद सिलन की समस्या आती है। पीवीसी एक्स्टिरियर वर्क में बारिश का भी कोई असर नहीं पड़ता है।
  • टरमाइट प्रूफ : ज्यादातर दीवारों में दीमक लगने की समस्या आती है। दीमक पूरी तरह से घर में फैलता जाता है।
    जिससे दिवाल कमजोर होने के साथ बहुत खराब दिखता है।
    पीवीसी पैनल,WPC और 3D सिलिंग लगाने से इसमें दीमक नहीं लगता।
  • अग्निरोधी : घर हो या ऑफिस दिनोंदिन आग लगने की समस्या सुनने को मिलती है। आगजनी से नुकसान तो होता ही है साथ ही घर का लुक एकदम खराब हो जाता है। पीवीसी पैनल की खासियत है कि इसमें आग नहीं लगता। अगर पीवीसी पैनल वर्क के बाद कहीं आग भी लग जाती है तो यह पैनल उसे फैलने नहीं देकर आग पर कंट्रोल कर लेता है। जिससे कई नुकसानों से भी बचत होती है।
  • रिमूवेबल : अलग- अलग वजहों से लोग अपने घर या ऑफिस चेंज करते है। ऐसे में किसी घर या ऑफिस में पैसा लगाकर उसे सजादे फिर दूसरे जगह शिफ्ट हो जाएं तो पैसा लगाना भी व्यर्थ हो जाता है। ऐसे में पीवीसी पैनल सबसे अच्छा ऑपशन होता है। समय रहते यदि आप मकान या दुकान , आफिस शिफ्ट करते है तो इन्हें भी आप शिफ्ट कर सकते है क्योंकि ये रिमूवेबल और हल्के भी होते है। लगभग इस सेवा में 30 साल तक कि वारन्टी भी उपलब्ध रहती है।
  • कम लागत : पीवीसी पैनल का काम बहुत ही कम लागत में होता है। पीवीसी पैनल में 30 साल तक कि वारन्टी मिलती है।
    इसमें मेंटेनेस का काम नहीं होता। इसलिए इंटीरियर वर्क में बार-बार खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती। जितने समय में पुट्टी, पेंट और पीओपी का काम व मेंटेनेस कई बार करना होता है। उतने समय तक पीवीसी पैनल आकर्षक ही बना रहता है।
  • सिलन और पपड़ी से छुटकारा : दिवालों में सिलन और पपड़ी आने की समस्या सामान्य है। इससे दिवालों की मजबूती के साथ चमक भी खो जाती है। पीवीसी पैनल लगाने से घर की सुंदरता बढ़ने के साथ सिलन- पपड़ी नहीं आती। जिससे दिवालों की चमक व मजबूती हमेशा बनी रहती है।

कहां से कराएं घर या ऑफिस का इंटीरियर

सभी प्रकार के इंटीरियर वर्क करवाने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हमारा प्रतिष्ठान है जो पिछले 5 सालों से अपनी सेवा दे रहा है। इस प्रतिष्ठान का काम सरकारी ऑफिस और घरों में भी होता है। इंटीरियर का चलन पूरे छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहा है और अब तक जितने भी ग्राहकों ने हमसे सेवाएं ली है वे सभी अपने परिजनों को भी उक्त विषय मे जानकारी दे रहे है।
इंटीरियर का काम करवाने के लिए इस नंबर 7828908889,7691973858 पर संपर्क करें ।

Back to top button