जॉब/शिक्षा

CG JOB : 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका,इतनी होगी सैलरी ,जल्दी करे आवेदन

रायपुर 5 अगस्त 2023 भारतीय डाक विभाग ने देश के विभिन्न सर्किलों में ग्रामीण डाक सेवकों के पद पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए योग्यता सिर्फ दसवीं पास मांगी गई है। अगर आप 10वीं पास है और शानदार नौकरी की तलाश में हैं तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हो।

भारतीय डाक विभाग ने सभी सर्किल में कुल 30,041 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज (3 अगस्त) से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 23 अगस्त तक आवेदन भर सकते हैं।


डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए 3084 वैकेंसी, बिहार सर्किल के लिए 2300, छत्तीसगढ़ सर्किल के लिए 721, राजस्थान सर्किल के लिए 2031, मध्य प्रदेश सर्किल के लिए 1565 वैकेंसी निकाली हैं। हरियाणा, पंजाब, उत्तराखण्ड, हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में पदों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है।

कैसे करें आवेदन उम्मीदवार डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, indiapostgdsonline.cept.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के पहले रजिस्टर्ड करना होगा और फिर रजिस्टर्ड विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

Back to top button