हेडलाइन

CG- मल्लिकार्जुन खड़गे की चुनावी सभा कल, डहरिया के पक्ष में करेंगे चुनावी सभा, रायपुर में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

रायपुर। तीसरे चरण का चुनाव अब काफी दिलचस्प हो गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कल छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। वो जांजगीर-चांपा लोकसभा के भालेराव मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे और कांग्रेस प्रत्याशी डॉ शिवकुमार डहरिया के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जांजगीर लोकसभा सीट एससी के लिए रिजर्व है।

जांजगीर की सीट 20 साल से बीजेपी के कब्जे में है। 2004 में लोकसभा चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने जीत दर्ज की थी। 2009 में कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया को हराकर कमला देवी पहली बार सांसद बनीं थी। 2014 में फिर से टिकट मिलने के बाद प्रेमचंद जायसी को हराया और दूसरी बार सांसद बनी। 2019 में गुहाराम अजगल्ले को मौके मिला और कांग्रेस प्रत्याशी रवि परसराम भारद्वाज को हराकर सांसद बने। यानी 4 बार से लगातार बीजेपी के सांसद रहे हैं।

आपको बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे का हेलीकॉप्टर सभा स्थल से 3 किलो मीटर दूर कोटाडाबरी के धान मंडी परिसर को हैलीपैड बनाया गया है। जहां से कार के माध्यम से सभा स्थल पहुचेंगे। जांजगीर के खोखारा भाटा पुलिस ग्राउंड में हैलीपैड में एक हेलीकॉप्टर भी उतरेगा। मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रहेंगे।

Back to top button