ब्यूरोक्रेट्स

CG- नया जिला बिग ब्रेकिंग : नये जिले की गठन की सूचना राजपत्र में प्रकाशित….राजस्व विभाग ने संबंधित कलेक्टरों को भेजा निर्देश…21 दिसंबर तक मांगा अभिमत…..जल्द हो सकती है OSD की भी नियुक्ति

रायपुर 22 अक्टूबर 2021। राज्य सरकार ने नये जिलों को अस्तित्व में लाने की तैयारियां शुरू कर दी है। राजस्व विभाग ने नये जिले के गठन को लेकर राजपत्र में प्रकाशन करा दिया है। नये जिले सारंगढ-बिलाईगढ़….मोहला मानपुर-अंबागढ़ चौकी और सक्ती जिला को लेकर राजपत्र में प्रकाशन के बाद संबंधित जिलों के कलेक्टरों को प्रारंभिक सूचना और आपत्तियों के संदर्भ में निर्देश जारी कर दिया है।

तीनों जिलों के गठन को लेकर 20 अक्टूबर को राजपत्र में प्रकाशन किया गया है। राजस्व विभाग की तरफ से कलेक्टरों को भेजे निर्देश के मुताबिक

“नवीन जिला बनाये जाने की प्रारंभिक सूचना को जिला/अनुविभाग/तहसील/ग्राम पंचायत एवं ग्राम स्तर पर ईश्तेहार प्रकाशन. मुनादी, जैसे आवश्यक कार्यवाही करें तथा नवीन जिला बनाने संबंधी आपके द्वारा प्रेषित प्रस्ताव तथा विभाग द्वारा प्रकाशित प्रारंभिक सूचना में किसी प्रकार की त्रुटि या अंतर होने संबंधी तथा इसके संबंध में दावा आपत्ति प्राप्त होने पर नियत समयावधि के भीतर निराकरण कर दिनांक 21 दिसंबर तक अभिमत के साथ जानकारी उपलब्ध करायें”

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त को 4 नये जिलों की घोषणा की थी। मोहला-मानपुर, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती के अलावे मनेंद्रगढ़ को भी जिला बनाने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब अमल होना शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही उन जिलों में ओएसडी की भी नियुक्ति हो सकती है।

[pdf-embedder url=”https://www.newwaynews24.com/wp-content/uploads/2021/10/मोहला-मानपुर-अं.चौकी.pdf”]

[pdf-embedder url=”https://www.newwaynews24.com/wp-content/uploads/2021/10/सारंगढ़-बिलाईगढ़.pdf”]

[pdf-embedder url=”https://www.newwaynews24.com/wp-content/uploads/2021/10/सक्ती.pdf”]

 

Back to top button