बिग ब्रेकिंग

सियासी घमासान : संकट में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार, इस्तीफे की अटकलों के बीच CM उद्धव हुए कोरोना पॉजिटिव

मुंबई 22 जून 2022 । महाराष्ट्र में राजनीतिक घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की जहां इस्तीफे की अटकले लगायी जा रही हैं, वही अब महाराष्ट्र के राज्यपाल के बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना पाजिटिव बताये जा रह हैं। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दावा किया कि उद्धव कोरोना पाजिटिव होने के कारण मिलने से इनकार कर दिया है। हालांकि उद्धव ने कुछ देर बाद आपात कैबिनेट बैठक बुलाई है।

उधर चर्चा हैं कि महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी कर सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसके संकेत दिए। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है।

इससे पहले आज सुबह बात करते हुए राउत ने कहा ज्यादा से ज्यादा क्या होगा सत्ता जाएगी, लेकिन पार्टी की प्रतिष्ठा से समझौता नहीं करेंगे। शिंदे ने कोई शर्त नहीं रखी है। पार्टी बनाने में उनका योगदान रहा है। हम लगातार संपर्क में हैं और सभी विधायक शिवसेना में ही रहेंगे। ऑपरेशन लोटस सफल नहीं हो पाएगा।

विधायक एयरलिफ्ट कर गुवाहाटी गए, संख्या बढ़ेगी
पहले दिन सूरत के होटल में ठहरे 40 विधायक बुधवार सुबह 6 बजे गुवाहाटी एयरलिफ्ट कर ले जाए गए हैं। 7 विधायक निर्दलीय हैं। विधायकों को स्पेशल फ्लाइट से ले जाया गया। सूरत एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता नहीं कर सकता हूं।

Back to top button